शैक्षणिक ढांचे के सुदृढीकरण में भामाशाहों का योगदान अतुलनीय : शिक्षा मंत्री

राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह आयोजित : बीकानेर के अग्रवाल हुए सम्मानित

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। शिक्षा विभाग द्वारा 26वां राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह बुधवार को जयपुर के टैगोर इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित किया गया।
समारोह के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला थे। समारोह के दौरान शिक्षा के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने और शिक्षा को आधुनिकता से जोड़ने में सहयोग देने वाले भामाशाहों का सम्मान किया गया। समारोह में देश के विभिन्न क्षेत्रों से प्रवासी राजस्थानी भी मौजूद रहे। बीकानेर की सरकारी स्कूल भवनों के पुनर्निर्माण, आधुनिकीकरण और खेल मैदानों के सुदृढ़ीकरण सहित स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम संचालन में योगदान के लिए से हल्दीराम एजुकेशन सोसाइटी के चेयरमैन मनोहर लाल अग्रवाल को भामाशाह सम्मान और रमेश कुमार अग्रवाल को भामाशाह प्रेरक सम्मान दिया गया।
शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला सहित उच्च शिक्षा राज्य मंत्री राजेंद्र यादव, तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने भामाशाहों को शॉल, श्रीफल, प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।


इस अवसर पर डॉ. कल्ला ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्कूलों में सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इसमें भामाशाहों का योगदान भी अतुलनीय है। उन्होंने कहा कि बीकानेर के भामाशाह सदैव आगे आकर शैक्षणिक व्यवस्था में आधारभूत सुविधाओं के विकास में अपनी महत्ती भूमिका निभाते आए हैं। उन्होंने हल्दीराम सोसायटी के कार्यों को सराहा और कहा कि संस्था सामाजिक सरोकारों में सदैव आगे रही है। हल्दीराम एजुकेशन सोसाइटी को प्रदत्त भामाशाह व प्रेरक सम्मान रमेश कुमार अग्रवाल ने ग्रहण किए।