जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का प्राथमिकता से करें निस्तारण – जिला कलक्टर

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। जिला कलक्टर आलोक रंजन ने जिला स्तरीय मासिक जनसुनवाई में गुरूवार को स्थानीय कलेक्ट्रेट परिसर स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र के वीसी कक्ष में आमजन की सुनवाई की।
इस दौरान जिला कलक्टर रंजन ने जिला स्तरीय एवं उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे राज्य सरकार की मंशा के अनुसार आमजन के प्रकरणों को नियमानुसार तत्काल कार्यवाही कर निस्तारित करें जिससे विभिन्न स्तर पर बार-बार प्रकरण न आये साथ ही पीएमओ, सीएमओ एवं संवैधानिक संस्थाओं से प्राप्त प्रकरणों का प्राथमिकता से एवं संपर्क पोर्टल पर नियमित निगरानी कर दर्ज प्रकरणों का निर्धारित समयावधि में निस्तारण करें। उन्होंने समस्त उपखण्ड अधिकारियों, विकास अधिकारियों एवं बीसीएमओ को निर्देश दिये कि वे क्षेत्र के मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचित परिवारों का शत प्रतिशत पंजीकरण कराया जाना सुनिश्चित करें जिससे जिले के समस्त परिवारों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से लाभान्वित कराया जा सके।


जनसुनवाई के दौरान सूरजपोल निवासी मीना पत्नि जाकिर हुसैन अध्यापक ने अनुग्रह राशि का भुगतान कराये जाने के प्रकरण में सम्बन्धित 17 सीसीए का नोटिस जारी करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को दिये। श्री नगर भरतपुर निवासी विष्णु सिंह द्वारा किसान सम्मान निधि की राशि नहीं मिलने के प्रकरण में कृषि विभाग के अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश् दिये। तहसील बयाना के ग्राम वीरमपुरा निवासी वेदराम धाकड द्वारा राजस्व रिकाॅर्ड में खातेदार का नाम वेदरिया के स्थान पर वेदराम संशोधित किये जाने के सम्बन्ध में बयाना के उपखण्ड अधिकारी को सात दिवस में प्रकरण निस्तारण करने के निर्देश दिये। गिरधर द्वारा हितदारी के आश्रितों को पीएफ खाते का लाभ दिलाये जाने के प्रकरण में एसई को तत्काल समाधान के साथ ठेकेदार के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन सुरेश कुमार यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर सुभाष गोयल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल मीना, नगर निगम के सचिव रविन्द्र सिंह, खनिज विभाग के एसएमई आरएन मंगल सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी एवं वीसी के माध्यम से समस्त उपखण्ड स्तरीय अधिकारी शामिल है।