जिला कलक्टर नमित मेहता ने सादड़ी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जनाना अस्पताल व इंदिरा रसोई का किया औचक निरीक्षण

प्रशासन शहरों के संग कैंप का किया अवलोकन पट्टे किये वितरित


देसूरी ब्लॉक के गुड़ा जाटान में बन रहे खेल मैदान का लिया जायजा व विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में चरण पादुकाए व स्कूल ड्रेस की वितरित

विनय एक्सप्रेस समाचार,पाली। जिला कलक्टर श्री नमित मेहता शुक्रवार को जिले के दौरे पर रहे जहां उन्होंने सादड़ी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व जनाना अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।
जिला कलक्टर ने औषधि वितरण केंद्र का निरीक्षण कर दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में दवाइयों का स्टॉक रखना सुनिश्चित करें।
श्री मेहता ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना व निशुल्क दवा योजना के तहत सभी प्रकार की अनुमत जांचे व दवाइयों की उपलब्धता हो जिससे कि मरीज को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
उन्होंने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना व अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल में स्टाफ, ऑक्सीजन प्लांट सहित अन्य जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


इंदिरा रसोई का किया औचक निरीक्षण, खाना खाकर परखी गुणवत्ता, संचालक को आगे भी गुणवत्ता बनाये रखने के दिए निर्देश
श्री मेहता ने सादड़ी में इंदिरा रसोई का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने खाना खाकर गुणवत्ता परखी एवं संचालक आगे भी बेहतर गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए।
उन्होंने इंदिरा रसोई में भोजन कर रहे लाभार्थियों से बात कर मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली साथ ही किचन का निरीक्षण कर साफ सफाई देखी वहल भोजन मेंन्यू की जानकारी ली।
प्रशासन शहरों के संग अभियान का किया अवलोकन, पट्टे किये वितरित
जिला कलक्टर ने सादड़ी में प्रशासन शहरों के संग अभियान का अवलोकन किया। उन्होंने विभिन्न विभागों की स्टॉल्स का अवलोकन कर जानकारी ली।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने लाभार्थियों को पट्टे वितरित किये एवं अधिकारियों को अभियान के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा पट्टे वितरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर पालिका का निरीक्षण कर शहरी विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी ली।
देसूरी पंचायत समिति के गुड़ा जाटान में बन रहे खेल मैदान का लिया जायजा ,विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में चरण पादुका व स्कूल ड्रेस की वितरित
श्री मेहता ने देसूरी पंचायत समिति के गुड़ा जाटान में बन रहे खेल मैदान का जायजा लिया। उन्होंने खेल मैदान में पैवेलियन, रनिंग ट्रेक, बैडमिंटन कोर्ट के कार्य को जल्द पूरा करने व बेहतर गुणवत्तापूर्ण बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खेल स्टेडियम बनाने के पश्चात तारबंदी करवाने के निर्देश दिए।
उन्होंने गुडा जाटान के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों को चरण पादुका व स्कूल ड्रेस वितरित की।
उन्होंने विद्यार्थियों को ’स्वच्छ विद्यालय- स्वस्थ विद्यालय’ अभियान की जानकारी दी व अभियान के सफल बनाने के लिए अधिकारियों को विभिन्न गतिविधियों का प्रभावी क्रियान्वयन कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उन्होंने ग्राम पंचायत का अवलोकन किया व ईमित्र सेवाओ की जानकारी भी ली ।
सामाजिक कार्यक्रमों में लिया भाग
श्री मेहता सादड़ी में ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित ’मेरा राजस्थान-व्यसन मुक्त राजस्थान’ कार्यक्रम में शामिल हुए।
उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि नशे के कारण अपराध को बढ़ावा मिलता है। नशा स्वयं, परिवार व समाज के लिए बेहद घातक है इसीलिए नशा मुक्त राजस्थान करने के लिए स्वयं से शुरुआत करें एवं प्रभावी रूप से समाज को जागरूक करने का कार्य करें।
यह कार्यक्रम शुरू करने पर उन्होंने ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के मेडिकल विंग की सराहना की व चिकित्सा विभाग को भी कार्यक्रम में मदद करने को कहा।
इस अवसर पर देसूरी उपखंड अधिकारी श्री पंकज जैन, तहसीलदार श्री कैलाश इनानिया, विकास अधिकारी श्री गुलाबसिंह गुर्जर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।