स्काउट गाइड रैली निकाल दिया जागरूकता का संदेश

विनय एक्सप्रेस न्यूज़ बीकानेर। मंगल टीका जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को स्काउट गाइड जागरूकता रैली निकाली गई। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक ने कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में कोरोना से बचाव के प्रति सतर्क रहना अधिक जरूरी है। प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाए तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसके प्रति जागरूकता के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा सघन अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही वैक्सीनेशन के प्रति आमजन की भ्रांतियां दूर की जा रही हंै। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति वैक्सीन जरूर लगाए तथा दूसरों को भी प्रेरित करे।

अभियान समन्वयक राजेंद्र जोशी ने कहा कि जिला कलेक्टर नमित मेहता की पहल पर मंगल टीका जागरूकता अभियान के तहत 5 मार्च से जागरूकता की गतिविधियां सतत रूप से आयोजित की जा रही हैं। सामूहिक प्रयासों से वैक्सीनेशन ने गति पकड़ी है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप ने कहा कि कोरोना काल में चिकित्सा विभाग पूर्ण मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। आमजन इसमें सकारात्मक सहयोग करें तथा कोरोना एडवाइजरी की पालना करने के साथ अपने परिजनों एवं परिचितो को भी इसके बारे में समझाएं।
राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के मंडल सचिव देवानंद पुरोहित ने बताया कि जागरूकता रैली कलेक्ट्रेट से शादुल सर्किल, एम.जी. रोड़, कोटगेट से होते हुए शादुल स्कूल पहुंची। सीओ स्काउट जसवंत राजपुरोहित ने बताया कि रैली में राजकीय शादुल, फोर्ट तथा महारानी स्कूल, राजकीय डूंगर कॉलेज, एम.एस. कॉलेज तथा पॉलिटेक्निक कॉलेज के विद्यार्थियों ने भागीदारी निभाई।