प्रभारी सचिव श्रेया गुहा ने पाली मे किया विभिन्न कार्यो का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा- निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। जिला प्रभारी सचिव व सहाकारिता विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रेया गुहा ने विभिन्न कार्यो का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव ने निम्बोल में मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अंतर्गत बन रही 17 करोड़ की 17 किलोमीटर सड़क कार्य का निरीक्षण कर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को तय सीमा में सड़क कार्य पूर्ण करने के साथ ही सड़क कार्य की गुणवता बनाए रखने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि 17 किलोमीटर की इस सड़क में से 12 किलोमीटर डामर एवं पांच किलोमीटर सीसी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। सरपंच टींकू देवी ने खेल मैदान की बाउण्ड्री वॉल बनाने की मांग रखी तो प्रभारी सचिव ने जिला कलक्टर को डीएमएफटी योजना के तहत चारदीवारी बनाने के निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव ने निमाज में आदिनाथ स्टेडियम का निरीक्षण किया। उन्होंने नरेगा के तहत बने खेल मैदान में बास्केटबॉल, फुटबॉल, वॉलीबॉल ट्रेक एवं दर्शक दिर्घा का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने खेल मैदान में शौचालय व पेयजल की व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली। जिला कलक्टर ने बताया कि जिले की सभी ग्राम पंचायतों में खेलों पाली के तहत खेल मैदानों का निर्माण करवाया जा रहा है। प्रभारी सचिव ने बर में भगवान महावीर चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र में चिरंजीवी निःशुल्क दवा योजना के तहत दवाईयों के वितरण, एक्स-रे कक्ष, प्रतिदिन आने वाले रोगियों की संख्या, संस्थागत प्रसव, लेबर रूम, महिला वार्ड, ऑपरेशन कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में मौजूद मरीजों से वार्ता कर उन्हें उपलब्ध करवाई जा रही चिकित्सा सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।


जिला कलक्टर ने बताया कि इस अस्पताल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत किया गया है। जिसके लिए अस्पताल परिसर में ही भवन का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा एवं जांच योजना का लाभ मरीजों को उपलब्ध करवाया जा रहा है। मरीजों को अस्पताल से ही दवाईयां उपलब्ध करवाई जा रही है।


प्रभारी सचिव ने राजकीय विद्यालय सेंदड़ा का निरीक्षण किया एवं बच्चों से वार्ता कर उनकी शिक्षा के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने स्कूल में मिड डे मिल व्यवस्था के संबंध में भी पूछताछ की। प्रभारी सचिव ने स्कूल में बच्चों के प्रवेश व वर्तमान में अध्यनरत बच्चों के संबंध पूछताछ की। उन्होंने बच्चों के स्वास्थ व गेर शैक्षणिक गतिविधियों के संबंध में भी जानकारी लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर सिलिंग जब्बरसिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिप्ती शर्मा, रायपुर उपखण्ड अधिकारी राजेश मेवाड़ा, तहसीलदार सर्वेश्वर निम्बार्क, ओमपालसिंह भाटी सहित संबंधित जिलाधिकारी मौजूद रहे।