अमृता हाट से महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मिलेगा अवसर: महापौर

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। महिला अधिकारिता विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा स्थानीय कम्पनी बाग स्थित ग्रामीण हाट परिसर में आयोजित 7 दिवसीय सम्भाग स्तरीय अमृता हाट का बुधवार को शुभारम्भ नगर निगम के महापौर अभिजीत कुमार ने फीता काटकर किया।
नगर निगम के महापौर अभिजीत कुमार ने कहा कि महिलाओं को आर्थिक सशक्तिकरण एवं ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को मंच उपलबध कराना अमृता हाट का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि महिला स्वयं सहायता समूहों एवं लघु और घरेलू उद्यमियों के द्वारा निर्मित उत्पादों के प्रदर्शन के लिए अमृता हाट बहुत अच्छा मंच है। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे छोटे एवं मझोले उद्यमियों एवं महिला स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों का क्रय कर प्रोत्साहित करें जिससे वे अपने उत्पाद की गुणवत्ता को बढ़ाकर मार्केटिंग कर सकें। उन्होंने कहा कि एसएचजी एवं लघु उद्यमियों द्वारा निर्मित उत्पादों को क्रय कर हम महिलाओं को संबल प्रदान करने के साथ ही महिला सशक्तिकरण एवं लघु तथा कुटीर उद्योगों को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने मेले में लगी स्टॉलों का अवलोकन कर सभी वस्तुओं की गुणवत्ता की जानकारी ली एवं स्टॉल लगाने वाली महिलाओं का उत्साहवर्धन किया।


समारोह में महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक राजेश कुमार ने उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संभाग स्तरीय अमृता हाट में स्थानीय उद्यमियों के साथ ही राज्य के अन्य जिलों से भी महिला स्वयं सहायता समूह एवं अन्य संस्थानों द्वारा स्टॉलें स्थापित कर अपने उत्पादों को प्रदर्शित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस हाट में आमजन की घरेलू आवश्यकताओं के प्रदर्शित उत्पादों को खरीदकर हम स्वयं सहायता समूह आन्दोलन को मजबूती दे सकते हैं।
इस अवसर पर जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक बीएल मीणा सहित महिला एवं बाल विकास विभाग के समस्त सीडीपीओ एवं अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।