मतदाता जागरूकता अभियान कार्याशाला का आयोजन

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। राजकीय कन्या महाविद्यालय, गंगापोल जयपुर में महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में प्रभारी/प्राचार्य डॉ. मीरा सिंह की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता अभियान कार्यशाला आयोजित की गई।
मुख्य वक्ता स्थानीय बी.एल.ओ. वार्ड न0 112 श्री सुनील मीणा ने छात्राओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने एवं वोटर आई.डी. बनवाने की प्रक्रिया की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
श्री मीणा ने बताया कि 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के विद्यार्थी स्वयं भी वोटर हेल्पलाइन एप द्वारा ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। छात्राओं ने अपने मोबाइल पर वोटर हेल्पलाइन एप भी डाउनलोड किया और वोटर आई.डी. के लिए आवेदन भी किया। छात्राओं ने अपनी जिज्ञासा को प्रश्नों द्वारा अभिव्यक्त करके मुख्य वक्ता द्वारा समाधान प्राप्त किया। महिला प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. प्रेमलता परसोया ने लोकतन्त्र में मतदान एवं जागरूक मतदाता विषय पर प्रकाश डालते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। डॉ. निशा माथुर, डॉ. अनिता कटारा एवं डॉ. शोभा सिंह ने वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करने में छात्राओं की मदद की और कार्यक्रम को सफल बनाया। डॉ. रेखा मिश्रा ने कार्यक्रम का सुन्दर संचालन किया।