डॉ. गर्ग ने तिलक नगर पुलिया का किया अवलोकन : पुलिया की चौडाई बढाकर शीघ्र पुर्ननिर्माण के दिये निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने तिलक नगर कॉलोनी की पुलिया का अवलोकन किया और नगर निगम के आयुक्त को निर्देश दिये कि पुलिया के निर्माण कार्य को शीध्र प्रारम्भ करायें और इसकी चौडाई भी बढाऐं ताकि वर्षा जल की निकासी आसानी से हो सके।


डॉ. गर्ग ने मौके पर जाकर देखा कि पुलिया की चौडाई कम होने की वजह से वर्षा जल की निकासी नहीं हो रही है और आसपास के क्षेत्र में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि पुलिया की चौडाई बढाने के लिये आसपास के अतिक्रमणों को हटवायें। अतिक्रमण हटाने से पहले अतिक्रमणियों को नोटिस जारी करें । उन्होंने क्षेत्रीय निवासियों के आग्रह पर कॉलोनियों की सडकों को शीघ्र बनाने के निर्देश नगर निगम के अधिशाषी अभियंता को दिये और कहा कि निर्माण में गुणवत्ता बनाये रखें।
इस मौके पर तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री से फुलवारा गॉव के लोगों ने आवारा गायों की समस्या बताई जिस पर उन्होंने गॉव के विद्यालय के खेल मैदान में तारबंदी कराकर अस्थाई गौशाला शुरू कराने के निर्देश विकास अधिकारी को दिये। उन्होंने बताया कि नगर निगम की बछामदी स्थित गौशाला में अतिरिक्त गायों के लिये स्थान नहीं है ऐसी स्थिति में सभी क्षेत्र के सरपंचों को भी निर्देश दिये हैं कि वे अपने अपने गॉव में अस्थाई गौशालऐं बनवायें जिसके लिये आवश्यक राशि उपलब्ध कराई जायेगी।
इस दौरान उनके साथ  , नगर निगम आयुक्त अखिलेश कुमार पिप्पल , उपखण्ड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार , विकास अधिकारी देवेन्द्र सिंह, सतीश सोगरवाल, नगर निगम के अधिशाषी अभियंता विनोद चौहान सहित संबंधित अधिकारी साथ थे।