सीनियर वूमेन क्रिकेट T20 के दूसरे चरण का आगाज बीकानेर में : राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर दिखाएंगी मैदान में दमखम

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। बीकानेर में दूसरी बार सीनियर महिला वर्ग का T20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 19 दिसंबर 2022 को बीकानेर के सादुल क्लब मैदान में होने जा रहा है । प्रतियोगिता से पूर्व होने वाले इस राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले के पोस्टर का विमोचन जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक मंजू नैन गोदारा एवं बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने किया ।

महाप्रबंधक गोदारा ने बताया कि आज महिलाएं भी पुरुषों से कम नहीं है और बीकानेर में इस तरह का आयोजन बीकानेर के लिए गौरव का विषय रहेगा । अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय खिलाड़ियों का बीकानेर में आना रोमाचंक रहेगा और महिलाओं में खेलों के प्रति जागरूकता भी आएगी । बीकानेर टीम के कोच प्रवेश भारद्वाज ने बताया कि बीकानेर टीम की कप्तानी की कमान बीकानेर का नाम रोशन करने वाली सोफी सिद्धू होगी । इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी भाग लेंगी ।

विजेता टीम को 41000 रुपये, उपविजेता टीम को 21000 रुपये इनाम राशि के रूप में दी जाएगी । सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली महिला खिलाड़ी को 2100 रुपये दिए जाएंगे । वहीं बेहतरीन गेंदबाज को जूते, बेहतरीन बल्लेबाज को बेटिंग ग्लब्स और बेस्ट फील्डर को ट्रैक सूट दिया जाएगा ।

खिलाड़ियों को रंगीन ड्रेस, खाना, आवास व्यवस्था आयोजन समिति द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी । इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रत्येक टीम से 7100 रुपये प्रवेश शुल्क लिया जाएगा । पोस्टर विमोचन में सूरत के उद्योगपति किशनलाल अग्रवाल, राजीव शर्मा, प्रियंका चौधरी, शैफाली चौधरी, सरिता सुथार, हिना, शिवानी, मुस्कान, पुष्पा एवं आर के जाजड़ा आदि उपस्थित हुए ।