अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस : विशेष योग्यजनों ने जागरूकता रैली निकाल दिया मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का संदेश

जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। अंतराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर विशेष योग्यजनों ने पैदल मार्च निकालते हुए आमजन को मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता के रूप में शत-प्रतिशत पंजीकरण करवाने का संदेश दिया।


जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने नारी निकेतन परिसर से हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में नाम जुड़वाने से वंचित नहीं रहे, इसके मद्देनजर जागरूकता की विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी श्रंखला में शत-प्रतिशत पात्र विशेष योग्यजनों का नाम जुड़वाने के उद्देश्य से शिविर आयोजित किया गया।

इस दौरान स्वीप टीम के सदस्यों ने वोटर हेल्पलाइन और पीडब्ल्यूडी ऐप के बारे में बताया साथ ही 17 वर्ष आयु प्राप्त कर चुके विशेष योग्यजन रजिस्ट्रेशन और इनके मतदाता पहचान पत्र को आधार से लिंक करवाने की कार्यवाही की इस अवसर पर स्वीप की ओर से वोटर हेल्पलाइन डेस्क स्थापित की गए, जिसमें समर्पित एईआरओ कुलदीप सिंह, स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर डॉ. वाईबी माथुर, प्रकोष्ठ के पवन खत्री, सुपरवाइजर हरि किशन, बीएलओ महेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एलडी पवार ने बताया कि समस्त विधानसभा क्षेत्रों में पात्र विशेषज्ञ योग्यजनों के पंजीकरण के प्रयास किए जा रहे हैं। जागरूकता रैली में पीडब्ल्यूडी एंबेसडर बाधुदेवी, राजकीय बधिर विद्यालय और राजकीय नेत्रहीन आवासीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने भागीदारी निभाई।