जिला कलेक्टर ने मकराना में निरीक्षण किया

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने गुरुवार को मकराना में जनसुनवाई सहित विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया।
जिला कलेक्टर समारिया ने गुरुवार को मकराना में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई का निरीक्षण करते हुए सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए साथ ही कहा कि विभिन्न सरकारी योजनाओं का अधिकतम प्रचार प्रसार कर पात्र को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें।

इस दौरान उन्होंने तहसील कार्यालय एवं एलआर सेक्शन का भी निरीक्षण किया और राजस्व रिकार्ड के संधारण की जानकारी लेते हुए राजस्व मामलों की पेंडेंसी खत्म करने की बात कही साथ ही उन्होंने विभिन्न पोर्टल पर सूचनाओं को समय पर अपडेट करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने मकराना में एसडीएच का निरीक्षण करने हुए विभिन्न व्यवस्थाएं जांची उन्होंने एमआरएस के माध्यम से अस्पताल में ऑपरेटर लगवाने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश भी दिए।उन्होंने एनीमिया मुक्त राजस्थान के तहत सभी बालिकाओं को टैबलेट का वितरण करने मंगलवार को शक्ति दिवस मनाने के निर्देश देकर अधिकतम बालिकाओं को लाभान्वित करने की बात कही। उन्होंने मकराना में संचालित विभिन्न खनन क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुए माइंस के समानांतर चल रही सड़कों में खनन की वजह से क्षति ना पहुंचे इसलिए तकनीकी अधिकारियों के एक जांच दल के माध्यम से सड़कों की फिटनेस रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए।
इस दौरान उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा सहित संबंधित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।