आमजन की परिवेदनाओं का समय पर निस्तारण करना प्रथम उद्देश्य – अल्पसंख्यक मामलात मंत्री जैसलमेर जिले में जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री शाले मोहम्मद शुक्रवार को जैसलमेर जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने जैसलमेर स्थित अपने निवास सहित ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर आमजन से मुलाकात कर परिवेदनाएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।
 अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने कहा कि राजस्थान सरकार आमजन की समस्याओं का समय निस्तारण करने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार ने त्रिस्तरीय जनसुनवाई की व्यवस्था शुरू की है। इससे आमजन की समस्याओं का समय पर समाधान हो सकेगा। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री जन संपर्क पोर्टल एवं 181 पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का मुख्यमंत्री स्वयं मॉनिटरिंग करते हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना, और गांव ढाणी में स्कूल, ब्लॉक स्तर पर कॉलेज, आईटीआई, आवासीय विद्यालय शुरू कर शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में करीबन 9000 इंदिरा रसोई शुरू की है जहां महज 8 रुपए में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि आमजन जागरूक होकर  राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करें।