मायड़ भाषा राजस्थानी आन्दोलन को बढ़ावा देने के लिए कल फ्री फिल्म दिखाने के लिए राजस्थानी युवा समिति ने किया तुफानी जनसंपर्क

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। आज दिनांक 11 दिसंबर रविवार के दिन सूरज टॉकीज सिनेमा हॉल में राजस्थानी फिल्म “लव यु म्हारी जान” के लिए राजस्थानी युवा समिति के कार्यकर्ताओं ने बीकानेर में प्रत्येक कोचिंग क्लासेज और छात्रावासों में संपर्क करके राजस्थानी भाषा की मान्यता और राजस्थानी को राजभाषा बनाने की बात पर जोर देते हुए सबसे कल दोपहर 3:00 से 6:00 बजे तक के शो में पहुंचकर सूरज टॉकीज में लव यू म्हारी जान फिल्म और राजस्थानी कलाकारों एवं राजस्थानी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आने का आह्वान किया।

राजस्थानी युवा समिति के रामावतार उपाध्याय ने बताया की राजस्थानी भाषा को बढ़ावा देने के लिए हम सबको मिलकर राजस्थानी कलाकारों और राजस्थानी संस्कृति को बढ़ावा देना जरूरी है। युवा समिति के मदन दासोड़ी ने बताया कि आदरणीय राजवीर सर चलकोई की तरफ से राजस्थानी भाषा के लिए जो सरस प्रयास किया जा रहा है उस में हम सब को एक होकर अपना योगदान देना चाहिए।

राजस्थानी युवा समिति ने पुरे सिनेमा हॉल के टिकट बुक करके सभी टिकटों को राजस्थानी भाषा प्रेमियों वह मायड़ भाषा के समर्थकों के लिए निशुल्क टिकटों की व्यवस्था कर रखी है, प्रशान्त जैन ने बताया की राजस्थानी भाषा प्रेमियों को दोपहर 3:00 बजे के शो में आकर अपनी भाषा राजस्थानी कलाकारों का मान- सम्मान बढ़ाना है और मायड़ भासा को मान्यता एवं राजभाषा बनाने के लिए सभी मिलकर हमारे प्रयासों को सफल बनाना है जिसमें पूरे बीकानेर- वासी और पूरे राजस्थान के निवासियों को एक होकर हमारी मातृभाषा राजस्थानी की संवैधानिक मान्यता एवं प्रदेश की राजभाषा बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए।


इस प्रचार अभियान में राजेश चौधरी, मुकेश सिंडायच, प्रशान्त जैन, रामावतार उपाध्याय, अजय कंवर, मदन दासौड़ी, सरजीत सिंह, मुकेश रामावत, भरत दान आदि शामिल थे।