कोरोना से निपटने के लिए मॉकड्रिल

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। चीन में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, इसे गंभीरता से लेते हुए भारत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसे लेकर राज्य सरकार के निर्देषानुसार प्रदेष के चिकित्सा संस्थानों में भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए मॉकड्रिल किया जा रहा है। नागौर जिले के राजकीय चिकित्सा संस्थानों में भी कोरोना से निपटने के लिए मॉकड्रिल किया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेश वर्मा ने बताया कि नागौर जिला मुख्यालय स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय अस्पताल में पीएमओ डॉ. महेश पंवार के निर्देशन में सोमवार व मंगलवार को ऑक्सीजन प्लांट का मॉकड्रिल किया गया। इसके साथ-साथ अस्पताल में ऑक्सीजन बैड, आईसीयू वार्ड व आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता के बारे में भी पीएमओ ने पूरी रिपोर्ट संबंधित स्टॉफ से ली।

वहीं डीडवाना के राजकीय बांगड़ जिला अस्पताल सहित लाडनूं, कुचामन, डेगाना, परबतसर तथा जायल के उप जिला अस्पताल सहित जिले के समस्त राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना से निपटने के लिए मॉकड्रिल किया गया, जिनका कई जगह उपखण्ड अधिकारी व संबंधित बीसीएमओ द्वारा निरीक्षण भी किया गया।

एपीडेमोलॉजिस्ट साकिर खान ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए निर्धारित राजकीय चिकित्सा संस्थानों में की गई मॉकड्रिल में ऑक्सीजन प्लांट को चालू करवाकर स्टेट्स की जानकारी लेने के साथ-साथ वार्डों में लगे सभी ऑक्सीजन पाइंट, ऑक्सीजन सिलेण्डर, कंसंट्रेटर सहित आईसीयू वार्ड में बैड सहित आवष्यक दवाईयों की उपलब्धता का भी रिएलिटी चैक किया गया।