तीन दिवसीय शरद महोत्सव 2022 का हुआ आगाज, शोभायात्रा में दिखा देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृति और लोककलाओं का अद्भुत नजारा

बोट रेस का सैलानियों ने उठाया जमकर लुत्फ, मेंहदी और रंगोली डिजाइन प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। पर्यटन विभाग, सिरोही जिला प्रशासन और माउंट आबू के संयुक्त तत्वाधान में प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में शनिवार से तीन दिवसीय शरद महोत्सव का शानदार आगाज हुआ। महोत्सव की शुरुआत सुबह 8 बजे रन फॉर माउंट आबू से हुई। इसके बाद शहर में शोभायात्रा निकाली गई।

सिरोही जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल ने हरी झंडी दिखाकर शोभायात्रा को रवाना किया।शोभायात्रा में देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृति और लोककलाओं का अद्भुत नजारा देख पर्यटक रोमांचित हो उठे। यह शोभायात्रा पेट्रोल पंप से रवाना होकर शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए नक्की झील प्रवेशद्वार पर सम्पन्न हुई।

महोत्सव के पहले दिन नक्की झील में हुई बोट रेस का भी सैलानियों ने जमकर लुत्फ उठाया। वहीं, मेंहदी और रंगोली डिजाइन प्रतियोगिता में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

उल्लेखनीय है कि 31 दिसंबर तक चलने वाले इस महोत्सव में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। वहीं, देशी-विदेशी पर्यटक बड़ी संख्या में शरद महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंच रहे है।

इस अवसर पर सिरोही जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता, माउंट आबू उपखंड अधिकारी श्री राहुल जैन, पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक सुमिता मीणा सहित पर्यटन विभाग, सिरोही जिला प्रशासन और माउंट आबू नगर पालिका के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।