अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ली विशेष गिरदावरी के संबंध में बैठक

गिरदावरी के कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार,जैसलमेर। मौसम मे आये बदलाव से ओलावृष्टि एवं अतिवृष्टि होने के कारण काश्तकारों की फसलों में नुकसान के दृष्टिगत गुरूवार को अल्संख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्राी शाले मोहम्मद की अध्यक्षता में प्रभावित ग्रामों में विशेष गिरदावरी के संबंध में जिला कलक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्राी ने सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं तहसीलदारों से विशेष गिरदावरी के संबंध में चर्चा की तथा प्रभावित ग्रामों में विशेष गिरदावरी के कार्य को शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं तहसीलदारों को कोरोना के अचानक बढ़ से प्रकोप से सतर्क रहने को कहा।

जन अभियोग निराकरण मंत्राी ने 45 से 60 वर्ष तक की आयु वर्ग के लोगों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूक करने के निर्देश दिये तथा अनिवार्य रूप से टीकाकरण करवाने के निर्देश दिये।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्राी शाले मोहम्मद ने उप रजिस्ट्रार सहकारी समितियों को सरसों चना खरीद केन्द्रों का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये। उन्होंने सहकारी समितियों के अधिकारियों को इस कार्य की नियमित रूप से मोनिटरिंग करने के निर्देश दिये।

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं तहसीलदारों को फसल कटाई प्रयोग के कार्य को राजस्व विभाग, कृषि विभाग एवं बीमा कम्पनियों के साथ मिलकर अधिकतम एक सप्ताह में पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने अचानक मौसम में आये बदलाव को दृष्टिगत रखते हुए सभी बीमा कम्पनियों को बीमित किसानों के आवेदनों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये। इस कार्य में राजस्व विभाग के सभी तहसीलदार एवं राजस्व अधिकारी सहयोग करेंगे।

इस दौरान नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, अतिरिक्त जिला कलक्टर हरि सिंह मीना, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर रमेश सीरवी, उपखण्ड अधिकारी फतेहगढ़ दिनेश विश्नोई, उपखण्ड अधिकारी पोकरण राजेश विश्नोई, कृषि विभाग के उपनिदेशक राधेश्याम नारवाल, उपरजिस्ट्रार सहकारिता सुजानाराम, सीएडी मोहनगढ़, विभागीया अधिकारी, राजस्व, उपनिवेशन के साथ ही बीमा कम्पनीयों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।