18वीं राष्ट्रीय जम्बूरी एक अदभुत आयोजन – अध्यक्ष, राज्य मानवाधिकार आयोग

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायधीश श्री गोपालकृष्ण व्यास ने राजस्थान की मेजबानी में आयोजित की जा रही 18वीं राष्ट्रीय जम्बूरी की व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए कहा कि यह भविष्य में इस तरह के होने वाले आयोजनों के लिए एक अद्वितीय उदाहरण है। मुख्यमंत्री के निर्देशन में आयोजन स्थल पर की गई व्यवस्थाएं उच्च स्तरीय हैं। उन्होंने कहा कि यह जम्बूरी स्टेट चीफ कमिश्नर श्री निरंजन आर्य के प्रबंधन कौशल का बेहतरीन उदाहरण है।
न्यायधीश व्यास सोमवार को पाली ज़िले के निम्बली रोहट में आयोजित हो रही अठारहवीं राष्ट्रीय स्काउटस-गाइड में जम्बूरी देश विदेश से आये स्काउटस एंड गाइड्स को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में जम्बूरी स्टेट कॉर्डिनेटर श्री टीकमचंद बोहरा सहित वरिष्ठ स्काउट अधिकारियों ने जस्टिस व्यास का स्वागत किया। इसके पश्चात श्री व्यास जम्बूरी विजिट के लिए रवाना हुए।
जस्टिस व्यास ने जम्बूरी स्थल पर विभिन्न प्रान्तों के पर स्काउट गाइड केम्पस लिया अवलोकन किया। श्री व्यास ने जम्बूरी स्थल बने हॉस्पिटल पहुंच कर अवलोकन किया। वहां मौजूद मरीजों चिकित्सकों व नर्सिंग स्टाफ से  फीडबैक किया। इसके बाद श्री व्यास ने एडवेंचर एक्टिविटीज का भी अवलोकन कर वहा मौजूद लोगो से संवाद किया । कार्यक्रम में एडवेंचर एक्टिविटीज, वाटर एक्टिविटीज हॉर्स, राइडिंग आदि में देश विदेश के स्काउटस में ज़बरदस्त क्रेज़ नज़र आया।