राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष ने जिला स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक

अनुसूचित जाति के उत्थान से जुड़ी योजनाओं व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की ली जानकारी

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री खिलाड़ी लाल बेरवा ने कहा कि अनुसूचित जाति की जमीनों पर अवैध प्रकरण करने वालों के विरुद्ध प्रशासन व पुलिस के अधिकारीगण सख्त कार्रवाई करें साथ ही सरकारी भूमि पर भी अवैध रूप से किये गयेअतिक्रमण हटाए ।
राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री बेरवा मंगलवार को जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ अनुसूचित जाति के उत्थान से जुड़ी योजनाओं व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा हेतु आयोजित बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे ।
श्री बैरवा ने कहा कि अनुसूचित जाति एवं गरीब वर्ग के लोगों को के खिलाफ होने वाले अत्याचारों पर पुलिस विभाग सख्ती बरते । उन्होंने कहा कि एट्रोसिटी एक्ट नियमों की पालना में प्राथमिकता बरतें ।
उन्होंने चिकित्सा, विद्युत, शिक्षा, नगरीय निकाय, श्रम, पशुपालन, पीएचईडी, समाज कल्याण, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य महत्वपूर्ण विभागों से जुड़ी जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली व जिले में प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश दिए ।
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक श्री गगनदीप सिंगला, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री चंद्रभान सिंह भाटी, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती दीप्ति शर्मा, श्री मदनलाल बेरवा, नगर परिषद आयुक्त श्रीमती अभिलाषा सिंह सहित जिले के समस्त तहसीलदारगण, पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी व जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे ।
सर्किट हाउस में की जनसुनवाई
बैठक से पूर्व राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री खिलाड़ी लाल बैरवा ने सर्किट हाउस पाली में जनसुनवाई की। जिले के अलग-अलग क्षेत्रो से पहुंचे लोगों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर श्री बैरवा को परिवेदनाएं सौंपी। श्री बैरवा ने सम्बंधित अधिकारियों को परिवेदनाओं का निस्तारण कर आमजन को राहत देने के लिए निर्देशित किया। इससे पूर्व श्री बैरवा के पाली पहुंचने पर अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया।