प्रशासन, पुलिस एवं अभियोजन के मध्य समन्वय संबंधी बैठक हुई आयोजित

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। जघन्य अपराधों की रोकथाम एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस एवं अभियोजन से संबंधित कार्यों में आने वाली कठनाईयों, समस्याओं व कार्य सुधार के संबंध में प्रशासन, पुलिस एवं अभियोजन के मध्य समन्वय हेतु जिला कलक्टर आलोक रंजन की अध्यक्षता में बुधवार को कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई।
जिला कलक्टर आलोक रंजन ने बैठक में अभियोजन अधिकारियों द्वारा दिये गये सुझावों के आधार पर अपराध नियंत्रण करने के लिए अधिक से अधिक अभियोजन प्रकरणों में दी गई स्वीकृति के संबंध में की गई कार्यवाही की वास्तविक स्थिति की जानकारी ली तथा अभियोजन प्रकरणों में सामान्य टिप्पणियांे के स्थान पर प्रकरणवार अभियोजन अधिकारियों को विशेषात्मक टिप्पणी किये जाने के निर्देश दिये जिससे अपराधों पर प्रभावी रोकथाम की जा सके। उन्होंने अवैध हथियारों एवं विस्फोटक संबंधी प्रकरणों में स्त्रोतों के बारे में जानकारी प्राप्त कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अपराधियों के विरूद्ध समय पर न्यायालय में चालान पेश करने के निर्देश दिये।
बैठक में भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी गौरव सालुखे, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर सुभाष गोयल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा एवं लोक अभियोजक डोरी लाल बघेल सहित अन्य अभियोजन अधिकारी उपस्थित रहे।