राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों की स्पर्धाओं में खेलेंगे हर उम्र के खिलाड़ी

शहरी क्षेत्र में 26 जनवरी से होंगे मुकाबले, पंजीकरण बढ़ाने के दिए निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों की स्पर्धाओं में जिले के शहरी क्षेत्र के हर उम्र के खिलाड़ी भाग लेंगे। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाया जा सकेगा। जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं खेल प्रभारी नित्या के. ने गुरुवार को इसकी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने पंजीकरण की गति को बढ़ाने के निर्देश दिए और कहा कि पार्षदों और विभिन्न संगठनों के साथ बैठक की जाए। उन्होंने बताया कि शहरी खेलों में नगर निगम बीकानेर के अलावा नोखा, श्रीडूंगरगढ़, देशनोक और खाजूवाला नगर पालिकाओं के 210 वार्डों के खिलाड़ी भाग ले सकेंगें।


इन खेलों की होंगी प्रतियोगिताएं
राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों के तहत कबड्डी, टेनिस बॉल, खो-खो, वॉलीबॉल, एथलेटिक्स, फुटबॉल और बास्केटबॉल की प्रतियोगिताएं होंगी। नगर पालिका और नगर निगम स्तरीय खेल प्रतियोगिता 26 से 31 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी। दूसरे चरण में जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं 13 से 16 फरवरी तक तथा अंतिम चरण में राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन 25 से 28 फरवरी तक होगा।


ऑनलाइन करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन
राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों में किसी भी आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। इसके लिए इच्छुक व्यक्ति को राज ओलंपिक डॉट राजस्थान डॉट जीओवी डॉट इन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। खिलाड़ी द्वारा जनाधार की प्रविष्टि, रजिस्टर्ड परिवार के सदस्यों में से खिलाड़ी, जिला, वार्ड और खेल का चयन करने के बाद इसे सबमिट करना होगा।
उन्होंने खेल मैदानों के चिन्हीकरण, कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति, खेल सामग्री खरीदने सहित विभिन्न बिंदुओं की चर्चा की।
इस दौरान नगर निगम उपायुक्त सुमन शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी (माशि) सुरेंद्र सिंह भाटी, एडीपीसी गजानंद सेवग, जिला खेल अधिकारी श्रवण भांभू, वरिष्ठ लेखाधिकारी श्याम किराडू, आईईसी कॉर्डिनेटर गोपाल जोशी, देशनोक नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी बृजेश सोनी, खाजूवाला के अभिषेक गहलोत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।