राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक खेलों के लिए अधिक से अधिक पंजीयन करावें – जिला कलक्टर

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में प्रगति लाने व सम्पर्क पोर्टल में बकाया प्रकरणों का निस्तारण करने के दिए निर्देश : जिला कलक्टर ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक

विनय एक्सप्रेस समाचार, जैसलमेर। जिला कलक्टर टीना डाबी ने राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक खेलों के आयोजन की समीक्षा करते हुए नगरीय निकाय के अधिकारियों के साथ ही सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहरी ओलम्पिक खेलों के लिए अधिक से अधिक पंजीयन करवाना सुनिश्चित करे। उन्होंने शहरी क्षेत्र में उनके विभाग के अधीनस्थ अधिकारी/कर्मचारी कार्यरत है उनका भी पंजीयन करावें। उन्होंने इस कार्य को गम्भीरता के साथ कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि शहरी ओलम्पिक खेल के लिए पंजीयन कराने के अंतिम तिथि 21 जून है। उन्होंने आयुक्त को निर्देश दिए कि वे वार्डों में डोर-टू-डोर सम्पर्क कर निर्धारित खेलों के लिए अधिकाधिक पंजीयन करवाना हर हाल में सुनिश्चित करे।

जिला कलक्टर डाबी ने सोमवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को यह निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार, युआईटी सचिव सुनिता चौधरी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी दाताराम, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सांवरमल रैगर के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

वंचितों का कराएं पंजीयन

जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा एवं जांच योजना में प्रगति लावे। साथ ही उन्होंने चिकित्सा विभाग के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारियों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जो लोग अभी भी वंचित है उन्हें अधिक से अधिक पंजीकृत कराने की कार्यवाही करे।

समय सीमा में दर्ज प्रकरणों का करें निस्तारण

उन्होंने सम्पर्क पोर्टल के बकाया प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्धारित समय सीमा में पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण करवाना सुनिश्चित करे। साथ ही यह भी हिदायत दी कि रिजेक्शन का प्रतिशत कम हो, इस बात का भी ध्यान रखे। उन्होंने बजट घोषणाओं एवं फ्लैगशिप योजनाओं में प्रगति लाने पर भी विशेष बल दिया।

पेयजल विभाग के नलकूपों को विद्युत कनेक्शन से जोड़े

उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि वे जलदाय विभाग के नलकूपों को प्राथमिकता से बिजली कनेक्शन से जोड़े। अधीक्षण अभियंता जे.आर. गर्ग ने बताया कि जनवरी माह के अंत तक जलदाय विभाग के बकाया कनेक्शनों को शत-प्रतिशत कर देगे। उन्होंने जलदाय विभाग के अभियंता को निर्देश दिए कि वे जल जीवन मिशन के कार्य में गति लाएं । साथ ही जिले में पेयजल आपूर्ति सुचारू हो इसकी भी प्रभावी मोनिटरिंग करे। उन्होंने खराब नलकूप एवं हैण्डपम्प को कम से कम समय में दुरूस्त कराने के निर्देश दिए।

पशुओं को करें टीकाकरण

उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे एफएमडी का टीकाकरण पशुओं में निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप करवाना सुनिश्चित करे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विभागीय गतिविधियों की सेवाओं से आमजन को पूरी राहत दे।

आयुक्त नगर परिषद लजपाल सिंह सोढ़ा ने बताया कि राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक खेलों में पंजीयन कराने के लिए 21 जनवरी अंतिम तारीख है। उन्होंने कहा कि ीजजचरूध्ध्तंरवसलउचपबण्तंरंेजींदण्हवअण्पद पर जाकर शहरी क्षेत्र के हर आयु वर्ग के लोग खेलों के लिए पंजीयन करा सकते है। उन्होंने अधिकारियों के साथ ही नगरवासियों से आह्वान किया कि वे उपरोक्त लिंक पर जाकर अपना पंजीयन खेलों के लिए करवाए।