श्रेष्ठ युवा मंडल पुरस्कार के लिए आवेदन 20 जनवरी तक आमंत्रित

विनय एक्सप्रेस समाचार, जैसलमेर। नेहरू युवा केन्द्र जैसलमेर से संबं़द्ध सोसायटी एक्ट के तहत  रजिस्टर्ड युवा मंडलो से जिला स्तर पर उत्कृष्ट युवा मंडल पुरस्कार लिए आवेदन पत्र निर्धारित प्रपत्र में दिनांक 20 जनवरी 23 तक आमंत्रित किये जाते है।

केन्द्र के जिला युवा अधिकारी सचिन पाटोदिया ने बताया कि आवेदक युवा मंडल द्वारा वर्ष 2021-2022 में आयोजित की गई गतिविधियों के आधार पर जिला कलेक्टर महोदय की अध्यक्षता में गठित चयन समिति द्वारा ग्रेडिग कर पुरस्कार के लिए चयन किया जायेगा।

मंडल द्वारा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, पर्यावरण संरक्षण, व्यावसायिक प्रषिक्षण,साक्षरता, महिला सषक्तीकरण, स्वच्छता, सांस्कृतिक-खेलकूद कार्यक्रमो, सामुदायिक सम्पति का निर्माण ,राष्ट्रीय व अर्न्तराष्ट्रीय दिवसो व सप्ताह का आयोजन, सामाजिक बुराईयो तथा अन्य स्थानीय समस्याओं के निराकरण,सामाजिक कल्याण, अल्पबचत, आपदा प्रबन्धन आदि क्षेत्रो में किये गये कार्याे को मद्धेनजर रखकर युवा मंडल का पुरस्कार के लिये चयन किया जायेगा।

जिला युवा अधिकारी ने बताया कि मंडल का सोसायटी एक्ट में पंजीयन होना अनिवार्य है साथ मंडल का संबंधित वर्ष का आडिट भी चार्टड एकाउन्टेट से होना अनिवार्य है। पुरस्कार हेतु आवेदन पत्र निर्धारित प्रपत्र में आवष्यक अनुलंग्नको के साथ प्रस्तुत करावे। निर्धारित आवेदन पत्र नेहरू युवा केन्द्र कार्यालय से प्राप्त किये जा सकते है।

जिला स्तर पर चयनित श्रेष्ठ युवा मंडल को पच्चीस हजार रूपये का पुरस्कार व प्रषस्ति पत्र  प्रदान किया जायेगा तथा चयनित मंडल का आवेदन पत्र राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिये भी अग्रेषित किया जायेगा। विलम्ब से प्राप्त व अपूर्ण आवेदन पत्रो पर विचार नहीं किया जायेगा।