जैसलमेर ने लगाई एक और छलांग सुशासन को किया साकार

310 कर्मचारियों की बीमा पॉलिसियों पर 15 करोड़ 96 लाख भुगतान राशि जारी राज्य भर में कायम किया रिकार्ड जिला कलक्टर आशीष मोदी ने माउस क्लिक कर जारी किया भुगतान

विनय एक्सप्रेस समाचार,जैसलमेर। लोक कल्याण की गतिविधियों और सामुदायिक विकास के नवाचारों की श्रृंखला में जैसलमेर जिले ने सुशासन को साकार करते हुए एक और छलांग लगाई है। जिला कलक्टर आशीष मोदी की पहल तथा राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग के उप निदेशक डॉ. संजीव कुमार दास तथा विभागीय कार्मिकों की दिन-रात की गई मेहनत ने जैसलमेर जिले को यह गौरव प्रदान किया है।

राजस्थान भर में जैसलमेर पहला जिला होने का गर्व प्राप्त हो चुका है जहाँ बीमा परिपक्वता अभियान के अन्तर्गत वर्ष 2021-22 में सेवानिवृत्त होने जा रहे राज्यकर्मियों का बीमा परिपक्व होने की स्थिति में एक ही फ्लोट में शत-प्रतिशत लक्ष्य अर्जित करते हुए भुगतान की प्रक्रिया संपादित की गई।

जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में जिला कलक्टर आशीष मोदी ने 31 मार्च को बीमा पॉलिसी परिपक्व हो जाने वाले उन सभी 310 कर्मचारियों को कुल 15 करोड़ 96 लाख रुपए धनराशि का भुगतान माउस क्लिक कर जारी किया। अब इन सभी कर्मचारियों को उनकी बीमा परिपक्वता की राशि कोषालय से सीधे उनके खातों में पहुंचा दी जाएगी।

सुशासन के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग के उप निदेशक डॉ. संजीव कुमार दास एवं सभी कार्मिकों की इस अपूर्व एवं ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए सराहना की और कहा कि सुशासन के क्षेत्र में यह बेहतर और अनुकरणीय कदम है जिसका अनुकरण सभी विभागों एवं राज्यकर्मियों को करना चाहिए।

समर्पित प्रयासों से हो सका संभव

विभागीय उप निदेशक डॉ. संजीव कुमार दास ने इस अवसर पर बताया कि जैसलमेर का राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभागीय कार्यालय राजस्थान के एकमात्र जिला कार्यालय की पहचान बना चुका है जिसने एक ही फ्लोट से शत-प्रतिशत बीमा परिपक्व होने वाले कर्मचारियों को भुगतान के लिए फ्लोट बनाया और समय पर भुगतान किए जाने के लिए बिल बनाया। जैसलमेर जिले के इतिहास में यह अपने आप में अपूर्व एवं पहला कदम है। इस कार्य के लिए विभागीय कार्मिकों ने लक्ष्य निर्धारित कर सम्पूर्ण निष्ठा, लगन और उत्साह से सुनियोजित रणनीति बनाकर काम किया और आशातीत सफलता पायी।

राजकीय दायित्वों को सेवा मानकर करें

जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के साथ ही यह हमारा प्राथमिक फर्ज भी है कि सेवानिवृत्त होने वाले राज्यकर्मियों को उनसे संबंधित परिलाभ समय पर प्राप्त हों तथा इसके लिए उन्हें किसी भी प्रकार की दिक्क्तों का सामना नहीं करना पड़े। इस दिशा में मानवीय संवेदनाओं और राजकीय दायित्वों के प्रति समर्पित भावनाओं का प्रकटीकरण कराने वाला विभाग का यह कदम सराहनीय है।

जिला कलक्टर ने ग्रुप फोटो खिंचवाया

राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग जैसलमेर द्वारा अर्जित इस महत्वपूर्ण एवं ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए जिला कलक्टर आशीष मोदी ने उप निदेशक सहित तमाम स्टाफ की पीठ थपथपायी और उनके कार्यों की सराहना की। जिला कलक्टर ने इस श्रेष्ठ कार्य से अभिभूत होते हुए सभी को जिला प्रशासन की ओर से बधाई दी और विभागीय स्टाफ के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाया।

जिला कलक्टर ने की सराहना

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने विभाग के उप निदेशक डॉ. संजीव कुमार दास, पर्यवेक्षकों कपिल कुमार थानवी एवं वासुदेव थानवी, सहायक प्रशासनिक अधिकारी रविन्द्र कुमार पुरोहित, वरिष्ठ सहायक रमेश कुमार हर्ष, सूचना सहायक नीरज कुमार मीना तथा अन्य कार्मिकों सुरेन्द्रसिंह देवड़ा, श्रवणराम, पीयूष चौधरी, प्रभु दयाल, पुखराज मीना, रामखिलाड़ी मीना, मनोज कुमार मीना, तेजाराम, स्वरूप राम आदि सभी को व्यक्तिशः बधाई दी और उनकी सेवाओं की सराहना की।