डॉ. गर्ग ने शहरी विकास कार्यों की समीक्षा : शहर के सौन्दर्यकरण को लेकर हुई चर्चा

File photo

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने रविवार को स्थानीय सर्किट हाउस में नगर निगम व नगर विकास न्यास के अधिकारियों के साथ बैठक कर शहर में कराये जा रहे विकास कार्य एवं सौन्दर्यकरण के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।
डॉ. गर्ग ने बैठक में नगर निगम के अधिकारियों से शहर के प्रवेश द्वार सेवर, शीशम तिराहा, विश्वप्रिय शास्त्री पार्क, गौरव बेटी पार्क, लक्ष्मण मंदिर चौक के सौंदर्यीकरण को लेकर चर्चा की । उन्होंने इन स्थानों पर आकर्षक मूर्तियां तथा लाइटिंग लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने गांधी पार्क में लगी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को भी बदल कर मेटल की प्रतिमा लगवाने के निर्देश दिए इस दौरान उन्होंने शहर की प्रमुख सडकों के विद्युत पोलों पर तिरंगा को इंगित करती हुई लाइटिंग लगवाने के निर्देश दिए ताकि शहर सुंदर लगे। उन्होंने शहर में सडकों के निर्माण के कार्योंं के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण कार्यों को और गति देकर समय से पूर्ण कराने के साथ ही गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने नगर निगम के आयुक्त को लोगों द्वारा पट्टा बनवाने के लिये किये आवेदनों का निस्तारण शीघ्र करने के साथ ही पट्टों से शेष रही न्यू आदर्श नगर , अनुजय नगर और जयन्ती नगर कॉलोनी सहित शेष रही कॉलोनियों के भी लेआउट कर नियमन करने एवं वहॉ के निवासियों को पट्टे जारी करने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने आनन्द नगर , करूआ का नगला सहित शहर की विभिन्न कॉलोनियों शेष रही सडकों के निर्माण कार्य को भी शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिये।
बैठक में जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने शहर में चल रहे विकास कार्यों को समय से एवं गुणवत्तापूर्ण कराये जाने का विश्वास दिलाया। बैठक में नगर विकास न्यास के सचिव कमलराम मीणा ,नगर निगम आयुक्त सुभाष गोयल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।