गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धाजंलि दी एवं दो मिनट रखा मौन

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्य तिथि के अवसर पर आयोजित शहीद दिवस पर सोमवार को संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा एवं जिला कलक्टर आलोक रंजन ने गांधी पार्क स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये।
सम्भागीय आयुक्त वर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी ने सत्य-अंहिसा की राह पर चलकर देश को आजादी दिलाई और विकास की दिशा में आगे बढ़ने के लिये ऐसे प्रतिमान स्थापित किये जिनके द्वारा हम देश को और विकसित बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें आज संकल्प लेने की आवश्यकता है कि संविधान को किसी भी स्थिति में सुरक्षित रखना होगा। संविधान को सुरक्षित रखे बिना हम सम्पूर्ण लोकतंत्र की कल्पना भी नहीं कर सकते।
इस अवसर पर जिला कलक्टर रंजन ने कहा कि महात्मा गांधी के सत्य-अंहिसा का सिद्धान्त एवं शिक्षाएं आज के परिपे्रक्ष्य में भी पूर्णतः सार्थक हैं। उन्होंने कहा कि युवा उनके मार्ग पर चलकर देश को विकसित देश के रूप में स्थापित करने का प्रयास करें।
इस अवसर पर नगर निगम के उप महापौर गिरीश चैधरी, नगर निगम आयुक्त सुभाष गोयल, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील अग्रवाल, दयाचंद पचैरी, डाॅ. सुरेश यादव, एडवोकेट साहब सिंह, चुन्नी कप्तान, अशोक लवानियां, धर्मेन्द्र शर्मा, पार्षद दाऊदयाल शर्मा सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
कलेक्ट्रेट परिसर में दो मिनट का रखा मौन
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्य तिथि के अवसर पर आयोजित शहीद दिवस के अवसर पर शनिवार को उपखण्ड अधिकारी भरतपुर देवेन्द्र सिंह परमार ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर में गांधीजी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी एवं जिला कलेक्ट्रेट के विभिन्न अनुभागांे एवं कलेक्ट्रेट परिसर स्थित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों को 2 मिनट का मौन धारण करवाया।
इसी प्रकार अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अखिलेश पिप्पल ने संभागीय आयुक्त कार्यालय परिसर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में संभागीय कार्यालय के विभिन्न अनुभागांे एवं विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों को 2 मिनट का मौन धारण करवाया।