मुख्यमंत्री श्री गहलोत द्वारा पेश किया गया बजट ऐतिहासिक: अध्यक्ष, केश कला बोर्ड

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। केश कला बोर्ड के अध्यक्ष श्री महेन्द्र गहलोत ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार को पेश किए गए बजट को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने एक बार फिर प्रदेश की जनता को नई योजनाएं और कार्यक्रमों की सौगात दी हैं। इससे जरूरतमंद और पिछड़े व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा से जुड़ने के अवसर मिलेंगे।
श्री गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा उज्जवला योजना के लाभार्थी 76 लाख परिवारों को 500 रुपये में एपीजी गैस सिलेंडर देने तथा 1.04 करोड़ घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को 100 यूनिट प्रतिमाह बिजली की घोषणा कर कीर्तिमान स्थापित किया है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बीमा राशि 10 से बढ़ाकर 25 लाख करने से गरीब परिवार असाध्य रोगों का इलाज आसानी से करवा सकेंगे। उन्होंने किसानों को 2 हजार यूनिट बिजली मुफ्त देने, महात्मा गांधी मिनिमम गारंटी स्कीम योजना की घोषणा करने, सामाजिक सुरक्षा के लिए कानून लाने, महिलाओं को रोडवेज के किराए में 30 की बजाय 50 प्रतिशत छूट देने की घोषणाओं का भी स्वागत किया है।
केश कला बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि इस बजट से सबसे अधिक लाभ युवाओं को हुआ है। अब युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना पडे़ेगा। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए आवासीय सुविधा विकसित करने की घोषणा की गई है। उन्होंने इन सभी घोषणाओं का स्वागत किया और कहा कि इनसे आमजन के जीवन स्तर में और अधिक सुधार आएगा।