राजीव गाॅधी युवा मित्र ईन्टन्र्स के लिए हुआ कार्यशाला का आयोजन

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। राजीव गाॅधी युवा मित्र ईन्टन्र्स के लिए एक दिवसीय कार्यशाला एवं समीक्षा बैठक का आयोजन अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) रतन कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को कलैक्टेªट सभागार कक्ष में किया गया।
कार्यशाला में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन ने सभी युवा ईन्टन्र्स को राज्य सरकार द्वारा सौंपे गये दायित्वों का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन करने एवं आमजन को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन करवाने हेतु प्रेरित किये जाने के निर्देश प्रदान किये।
कार्यशाला में आर्थिक एवं साँख्यिकी विभाग के उप निदेशक रामप्रकाश द्वारा राजीव गाॅधी युवा मित्रों को राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के सफल क्रियान्वयन एवं आमजन को इन योजनाओं से संबंधित आने वाली समस्याओं का समाधान करवाने हेतु अवगत करवाया साथ ही फील्ड में आ रही समस्याओं के समाधान पर चर्चा की गयी।
बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, उप निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग भरतपुर ने भाग लिया तथा अपने विभाग से संबंधित फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इसके अतिरिक्त जिले के समस्त ब्लाॅक साॅख्यिकी अधिकारियों द्वारा भी समीक्षा बैठक में भाग लिया गया।