करियर मार्गदर्शन और नेषनल करियर सर्विस जॉब पोर्टल की जानकारी

विनय एक्सप्रेस समाचार, जैसलमेर। जिला रोजगार कार्यालय (मॉडल कैरियर सेन्टर),  जैसलमेर द्वारा शुक्रवार को गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज, जैसलमेर में करियर मार्गदर्शन और श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार की योजना नेषनल करियर सर्विस जॉब पोर्टल (एनसीएस जॉब पोर्टल) की जानकारी के लिए कार्यषाला का आयोजन किया गया।

जिला रोजगार अधिकारी भवानी प्रताप चारण के मार्गदर्शन मे कैरियर मार्गदर्शन कार्यषाला का आयोजन गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज, जैसलमेर मे किया गया। जिसमे कॉलेज के प्राचार्य श्री तुलसी राम मेघवाल और प्रशिक्षण एवं नियोजन अधिकारी धर्मेन्द्र के सहयोग से राहुल विजया जैन ;श्रम एवं रोजगार मंत्रालयए भारत सरकारद्ध ने विद्यार्थीयों को विभिन्न करियर विकल्प, नेशनल करियर सर्विस जॉब पोर्टल;एनसीएस पोर्टल https://www.ncs.gov.in)  और रोजगार प्राप्त करने के लिए साक्षात्कार और रेस्यूम के बारे में सुझाव दिये ।

कार्यषाला के प्रारम्भ में राहुल विजया जैन ने विद्यार्थीयों को विभिन्न विकल्प जैसे डिप्लोमा के बाद इंजीनियरिंग कोर्स, आईटीआई इंस्ट्रक्टर के लिए सीआईटी/सीटीआई कोर्स आदि के बारे में बताया । इसके बाद नेशनल करियर सर्विस जॉब पोर्टल रुचि और विभिन्न सेक्टर मे रूचि एवं अनुभव के आधार पर रोजगार के अवसरों के बारे मे जानकारी दी। इसके साथ ही आर्मी सेना और वायु सेना में अवेदन के लिए उसकी प्रक्रिया की जानकारी दी गई और विद्यार्थीयों को इसका अधिकाधिक लाभ लेने का अनुग्रह किया। कार्यशाला के अंत मे विभिन्न क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करने के लिए साक्षात्कार के लिये सुझाव के बारे में भी बताया।