पाली जिले की परंपरा अनुसार सौहार्द एवं भाईचारे के साथ मनाएं त्यौहार: जिला कलेक्टर

कानून व्यवस्था बनाये रखने में करें सहयोग: जिला पुलिस अधीक्षक : जिला स्तरीय शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। आगामी त्यौहारों पर सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर जिला स्तरीय शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक सोमवार शाम को जिला परिषद सभागार में जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता और जिला पुलिस अधीक्षक श्री गगनदीप सिंगला के सान्निध्य में हुई। प्रारम्भ में एडीएम सिलिंग श्री जब्बरसिंह ने सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए आगामी होली, धुलण्डी, शब-ए-बारात, रामनवमी सहित अन्य सभी त्यौहारों और उत्सवों पर सौहार्द बनाए रखने की बात कही। साथ ही किसी भी तरह के जुलूस, शोभायात्रा, रैली के लिए गृह विभाग राज्य सरकार की ओर से निर्धारित आवेदन प्रारूप व शपथ पत्र के संबंध में जानकारी दी।

जिला कलेक्टर श्री मेहता और पुलिस अधीक्षक श्री सिंगला ने समिति के सदस्यों से सुझाव आमंत्रित किए। जिला कलेक्टर श्री मेहता ने कहा कि उत्सव-पर्व आपसी प्रेमभाव बढ़ाने और भाई चारे को प्रगाढ़ करने में महती भूमिका निभाते है। पाली जिले की परंपरा रही है कि यहां सभी वर्ग मिलजुलकर त्यौहार-उत्सव मनाते हैं। इस परंपरा को कायम रखते हुए सभी लोग उत्सव-त्यौहार आपसी सौहार्द के साथ मनाकर पाली जिले का गौरव बढ़ाएं। उन्होंने होली पर निकलने वाली ग्रामशाही गेर सहित अन्य शोभायात्रा के रूट पर सड़कों का पेंचवर्क, पाइप लाइन लीकेज, रोड़ लाइट आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

जिला पुलिस अधीक्षक श्री सिंगला ने कहा कि त्योहारों पर कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से हरसंभव माकूल बंदोबस्त किए जाएंगे। उन्होंने समिति सदस्यों से भी सहयोग की अपील करते हुए किसी भी अवांछित गतिविधि और शरारती तत्वों की सूचना देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पुलिस की सोशल मीडिया सेल भड़काऊ अथवा उन्माद फैलाने वाले संदेशों पर भी पैनी नजर रख रही है। माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। बैठक में उपखण्ड मजिस्ट्रेट पाली श्री ललित गोयल, नगरपरिषद सभापति श्रीमती नेतल मेवाड़ा, आयुक्त श्रीमती अभिलाषा सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मानव तस्करी विरोधी प्रकोष्ठ श्री भोमाराम, तहसीलदार श्री मदाराम, उपाधीक्षक श्री अनिल सारण, उपाधीक्षक ग्रामीण मंगेलश चूंडावत सहित अधिकारीगण एवं शांति समिति सदस्य मौजूद रहे।

चौथ वसूली करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक श्री सिंगला ने होली पर्व पर राहगीरों को रोककर जबरन चौथ वसूली करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस पर नकेल के लिए पुलिस टीमें लगातार गश्त करेंगी।

सौहार्द की प्रस्तुत करेंगे मिसाल
बैठक में सभी सदस्यों और सभी समुदायों के वरिष्ठ जनों ने एक स्वर में प्रशासन को आश्वास्त किया कि सभी त्यौहार मिलजुल मनाए जाएंगे, सौहार्द की मिसाल प्रस्तुत की जाएगी।