विकास कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक हुई आयोजित : सडक निर्माण कार्यों में गति लाने के दिये निर्देश

गर्मी के मौसम में पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिये कन्टेंजेंसी प्लान बनायें – डॉ गर्ग

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग की अध्यक्षता में शनिवार को नगर विकास न्यास सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई जिसमें उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी गर्मी के मौसम में आमजन को पर्याप्त पेयजल मुहैया कराने के लिये कन्टेंजेंसी प्लान बनाकर स्वीकृति के लिये भिजवायें तथा स्वीकृत हैण्डपम्प व नलकूपों को लगाने के कार्यों में भी गति लायें।


डॉ. गर्ग ने निर्देश दिये कि आगामी माहों में पेयजल की मांग बढ जाती है और इस मांग को देखते हुये पेयजल की उपलब्धता के लिये टैंकरों की व्यवस्था पूर्व में ही सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के गॉवों के साथ साथ शहर की बाहरी कॉलोनियों में भी पेयजल की समस्या आ सकती है ऐसी स्थिति में समस्याग्रस्त क्षेत्रों को पूर्व में चिन्हित कर पेयजल के लिये हैण्डपम्प या ट्यूवैल लगाने के कार्य को समय पर पूरा करें। उन्होंने जल जीवन मिशन के कार्य में गति लाने के निर्देश देते हुये कहा कि जिन गॉवों में पाईप लाइन डालने के दौरान रास्ते क्षतिग्रस्त हुये हैं उन्हें शीघ्र दुरूस्त करायें।


बैठक में सडकों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुये सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिये कि शेष रही सडकों के कार्यों को शीघ्र पूरा करायें और कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि भरतपुर शहर में आर्य समाज रोड, एसबीके स्कूल के सामने , खेरापति मौहल्ला पत्थर की टाल, सहयोग नगर की सडकों का कार्य प्राथमिकता से पूरा करायें। उन्होंने लटूरिया हनुमान मंदिर रोड से नगला सह तक सडक को चौडाईकरण के कार्य में गति लाने , भरतपुर-सौंख रोड निर्माण में टौंटपुर गॉव में आ रही बाधा को दूर करने के निर्देश देते हुये कहा कि उपखण्ड अधिकारी मौके पर पहुॅचकर पैमाइश करायें और सडक निर्माण के कार्य को पुनः प्रारम्भ करें।


बैठक में शहर के चौराहों के सौन्दर्यीकरण के कार्य एवं भरतपुर ड्रेनेज परियोजना की प्रगति की समीक्षा भी की गई और निर्देश दिये कि इन दोनों कार्यों में गति लाकर नियत समय में पूरा करें। बैठक में जिला कलक्टर आलोक रंजन , पार्षद सतीश सोगरवाल, नगर निगम आयुक्त सुभाष गोयल, नगर विकास न्यास के सचिव कमलराम मीणा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।