सृजन प्रदर्शनी का हुआ आगाज

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। राजकिय महिला पालिटेक्निक महाविधालय, बीकानेर में दो दिवसीय प्रदर्शनी “सृजन“ का आगाज खूब उत्साह से सम्पन्न हुआ। महाविधालय के विभाग टेक्सटाईल डिजाईन, कौस्ट्यूम डिजाईन एण्ड ड्रैस मैकिंग एवं इलैक्ट्रोनिक्स की इस प्रदर्शनी का उद्घाटन लालेश्वर महादेव शिवबाडी के महन्त परम श्रद्धेय श्री विमर्शानन्द गिरी जी महाराज के सानिध्य में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम के अतिथि खादी ग्रामोधोग विकास के निदेशक प्रवीर कुमार जी, खादी मन्दिर के कृष्ण कुमार व्यास एवं राजकीय पॉलिटेक्निक महाविधालय के प्रधानाचार्य श्री के.के. सुथार रहे। कार्यक्रम का आगाज प्राचार्य डॉ संगीता सक्सेना ने स्वागत भाषण से किया जिसमें प्राचार्य ने महाविधालय की प्रगति से सभी को अवगत कराते हुए सभी अतिथिगणों का स्वागत किया।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री विमर्शानन्द गिरी जी ने अपने उद्बोधन में छात्राओं को सृजन शक्ति नारी, नारी शक्ति पर प्रकाश डाला तथा चरित्र निर्माण एवं आत्माविश्वास संबंर्धन की शिक्षा दी। के.वी.आई.सी के निदेशक ने छात्राअें को अपनी कौशल को स्वरोजगार की तरफ बढाने पर बल दिया। खादी मन्दिर के कृष्ण कुमार व्यास ने छात्राओं की प्रदर्शनी को सराह और उनको अपने बनाए उत्पादों को बाजार तक पहुंचाने की सलाह दी।

पॉलिटेक्निक कॉलेज की प्राचार्य श्री के.के. सुथार जी ने भी छात्राओं की योग्यता और कौशल की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा उन्हे उत्तरोतर प्रगति की कामना की।वरिष्ठ उधोगपति एवं समाजसेवी श्री शान्तिलाल बोथरा भी उपस्थित हुए एवं प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

कार्यक्रम के अन्त में प्रवक्ता नीलम राजपुरोहित ने सभी अतिथियों, छात्राअें एवं कार्यक्रम से जुडे कार्मिकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता श्रीमती सपना दिनोदिया एवं डॉ उमाकान्त व्यास ने किया।