जयपुर में 20 व 21 मार्च को होगा मेगा जॉब फेयर का आयोजन

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा दिनांक 20 एवं 21 मार्च को जयपुर में मेगा जॉब फेयर (Mega Job Fair 2023) का आयोजन करवाया जा रहा है। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक कुंभाराम रेलावत ने बताया कि मेगा जॉब फेयर में विभिन्न क्षेत्रों यथा सूचना प्रौद्योगिकी, ऑटोमोबाईल्स, कॉल सेन्टर्स, बैंकिंग व बीमा तथा अन्य विभिन्न क्षेत्रों की 400 से अधिक कंपनियां भाग ले रही है।

उन्होंने बताया कि इस जॉब फेयर के माध्यम से कपंनियों में रोजगार/नौकरी प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों / अन्य बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए एक सुनहरा अवसर है। उन्होंने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा जिले के युवाओं एवं विधार्थियों को कॉलेज स्तर पर सम्पर्क कर आईटी मेगा जॉब फेयर के सम्बन्ध में जागरूक किया जा रहा है ताकि अधिकाधिक संख्या में बेरोजगार युवाओं एवं विधार्थियों को मेगा जॉब फेयर का लाभ मिल सके।

सूचना प्रौद्योगिकी संयुक्त निदेशक ने बताया कि मेगा जॉब फेयर में भाग लेने के लिए जिले के लगभग 2300 विद्यार्थियों/ बेरोजगार युवाओं का पंजीकरण हो चुका है। उन्होंने बताया कि इस जॉब फेयर में लेने के लिए विद्यार्थी एवं बेरोजगार युवा ऑनलाइन पोर्टल(http:/itjobfair.rajasthan.gov.in) पर अपना पंजीकरण कर सकते हैं।