अमर कला महोत्सव का पूरा शेड्यूल हुआ जारी,बीकानेर के तीन स्थलों पर होंगे कार्यक्रम

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। बीकानेर    में होने वाले अमर कला महोत्सव के विषय में विस्तृत प्रेसवार्ता सादुलगंज स्थित शुभम गार्डन में हुई। प्रेसवार्ता में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया और वेब पोर्टल के अनेक पत्रकारों ने भाग लिया। शहर के अनेक गणमान्य जनों ने भी प्रेसवार्ता में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। प्रेसवार्ता को अमर कला महोत्सव के सचिव विपिन पुरोहित,रंगकर्मी भरत राजपुरोहित,थिएटर आर्टिस्ट संजीव पुरोहित,अमर कला महोत्सव के प्रचार का जिम्मा देख रहे सुरेश बिस्सा,रंगकर्मी सुनीलम पुरोहित, नाट्यकर्मी मुकेश जोशी सांचीहर आदि ने सम्बोधित किया। विपिन पुरोहित ने बताया कि अमर कला महोत्सव बीकानेर के तीन स्थलों पर आयोजित होगा। रविन्द्र रंगमंच में बॉलीवुड एक्टर अनूप सोनी का “बालिगंज” नाटक का मंचन होगा,जिसे अतुल सत्य कौशिक ने निर्देशित किया है। बीकानेर की गंगाशहर स्थित बाफना स्कूल में टॉक शो आयोजित होगा। महोत्सव के बाकी के सभी कार्यक्रम गंगाशहर के टी एम ऑडिटोरियम में होंगे। संजीव पुरोहित ने फोटो और पेंटिग कार्यशाला पर अपने विचार व्यक्त किए।

संजीव पुरोहित ने बताया कि फोटो और पेटिंग की प्रदशर्नी और कार्यशालामहोत्सव के चारो दिन टी एम ऑडिटोरियम में ही आयोजित होगी। फोटो और पेंटिंग की कार्यशाला के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 150 रुपए रखी गई है। सुनीलम पुरोहित ने कहा किअमर कला महोत्सव में बीकानेर के ख्यातनाम भजन गायक पंडित सांवर लाल रंगा 25 मार्च को दोपहर में अपनी प्रस्तुति देंगे।

चंडीगढ़ की सात्विक आर्ट सोसायटी द्वारा फिल्मिश नाटक का मंचन 27 मार्च को शाम को होगा।24 मार्च को दोपहर में जितेंद्र सारस्वत सुमेरु भजन का गायन करेंगे। 25 मार्च को पण्डित मोहित नामधारी (लुधियाना) के बांसुरी वादन करेंगे। डॉ हितेंद्र गोयल के निर्देशन में वेलकम…स्वागत नाटक की प्रस्तुति 25 मार्च की शाम को होगी। 26 मार्च को नाटक मिर्जा गालिब एंड क्वाराइंटीन का मंचन दोपहर में होगा,नाटक को निर्देशित अभिषेक भारती ने किया है।

26 मार्च को रंग चर्चा दोपहर चार बजे होगी। 26 मार्च को नाटक नर वैदेही का मंचन शाम को होगा,नाटक को अभिषेक मुद्गल ने निर्देशित किया है। 26 मार्च की दोपहर को जोधपुर की लंगा पार्टी द्वारा लोक गायन वादन होगा। आज की प्रेसवार्ता में योगेंद्र पुरोहित, एडवोकेट मुकुंद व्यास(समाचार हाऊस),विनय एक्सप्रेस के विनय थानवी,एडवोकेट मिथुन व्यास,वरुण आचार्य,पत्रकार भवानी जोशी आदि जन उपस्थित रहे।