आईएएस श्री महेंद्र सोनी ने परिवहन आयुक्त पद का कार्यभार किया ग्रहण  आमजन के लिए सुरक्षित एवं सुगम परिवहन ही विभाग की सर्वोच्च प्राथमिकता  -परिवहन आयुक्त 

विनय एक्सप्रेस समाचार,जयपुर। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी श्री महेंद्र सोनी ने शुक्रवार को परिवहन भवन में परिवहन आयुक्त पद का कार्यभार ग्रहण किया। कार्यभार ग्रहण के बाद श्री सोनी ने अधिकारियों की बैठक लीं और विभागीय कार्यप्रणाली पर चर्चा की। उन्होंने विभागीय कार्यक्रमों और योजनाओं की समीक्षा करते हुए दिशा-निर्देश दिये। 

श्री सोनी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि परिवहन विभाग राजस्व के साथ ही आमजन से सीधे तौर पर जुड़ने वाला महत्वपूर्ण विभाग है। उन्होंने कहा कि राजस्व अर्जन के साथ-साथ आमजन को आसानी से और निर्बाध रूप से सुविधायें उपलब्ध करना प्राथमिकता रहेगी। आमजन से जुड़ी सुविधाओं को ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन किया जायेगा, ताकि मानवीय हस्तक्षेप कम हो सके और विभागीय कार्यप्रणाली में पारदर्शिता बनी रहे।
श्री सोनी ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए विभाग सत्त प्रयासरत है। सड़क सुरक्षा के लिए काफी सराहनीय कार्य किए जा रहे है। इन कार्यों को जनसहयोग और अन्य विभागों के समन्वित प्रयास से और अधिक गति दी जायेगी तथा जन-जागरूकता बढ़ाई जायेगी। आमजन की सड़क पर जीवन रक्षा और सुगम परिवहन ही विभाग की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

इस अवसर विभाग के अपर परिवहन आयुक्त श्री महेन्द्र खींची, श्री आकाश तोमर और उप परिवहन आयुक्त श्रीमती अमृता चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने श्री सोनी से मुलाकात कर शुभकामनाएं दीं।

श्री सोनी इससे पहले सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त पद पर रहे हैं। श्री सोनी के निर्देशन में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा कोरोना काल में बड़े स्तर पर जनजागरूकता अभियान चलाये गये। इन अभियानों से प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में महत्वपूर्ण रही है। श्री सोनी जिला कलक्टर, जालौर सहित अन्य कई महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।