बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए करने होंगे समन्वित प्रयास -ऊर्जा मंत्री

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि आज के दौर में बेटियां किसी से कम नहीं हैं। बेटियों ने प्रत्येक क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।
ऊर्जा मंत्री राजस्थान दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में बीकानेर की रामपुरा बस्ती में आयोजित में बालिका सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रतिभाशाली बेटियों को प्रोत्साहित करना अच्छी पहल है। इससे दूसरी बेटियों को भी प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा, खेल और विज्ञान सहित प्रत्येक क्षेत्र में बेटियां सफलता के आयाम स्थापित कर रही हैं। उन्होंने बेटियों को पढ़ाने और आगे बढ़ने के भरपूर अवसर देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं हैं। वे अपनी शक्तियों को पहचानें और आगे बढ़ें। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बेटियों को चाहिए कि वे सफल महिलाओं के जीवन से प्रेरणा लेते हुए आगे बढ़ें और देश में परिवार और समाज का नाम रोशन करें।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री भाटी ने खेलकूद में अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय एवं जिला स्तरीय प्रतिभावान 71 बालिकाओं का प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह एवं मेडल देकर सम्मान किया। आयोजन प्रभारी श्री शैलेन्द्र गोदारा ने बताया कि छोटे-छोटे प्रयासों से ही लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपनी बहन-बेटियों के लिए बेहतर मंच उपलब्ध करवाएं, यह हमारा सामूहिक दायित्व है।
इस दौरान स्थानीय नागरिकों ने मंत्री श्री भाटी को रामपुरा बाईपास नई रोड सुचारू करवाने, पानी, नाली, सड़क एवं विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया।
इस अवसर पर संबंधित अधिकारी, कर्मचारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।