जिला कलक्टर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की कोविड एडवाइजरी अनुपालना की समीक्षा मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत शत प्रतिशत पंजीकरण के दिए निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार,बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले भर में कोविड गाइडलाइन की अनुपालना की समीक्षा की तथा मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के विशेष शिविरों में शत प्रतिशत पात्र लोगों का पंजीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी होने वाली कोविड गाइडलाइन की शत-प्रतिशत अनुपालना को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। किसी भी स्तर पर कोविड प्रोटोकॉल की अवहेलना नहीं हो तथा ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। ज्वाइंट एनफोर्समेंट टीम तथा एंटी कोविड टीम अधिक मुस्तैदी के साथ काम करें। प्रत्येक उपखंड अधिकारी, पुलिस अधिकारियों के साथ अपने-अपने क्षेत्र का औचक दौरा करें तथा कोविड एडवाइजरी की अवहेलना करने वालों के खिलाफ चालान काटे जाएं तथा प्रतिष्ठानों को सीज किया जाए।
शिविरों का औचक निरीक्षण करें अधिकारी
जिला कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत आयोजित होने वाले शिविरों का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है। प्रत्येक क्षेत्र में इनका व्यापक प्रचार-प्रसार हो तथा यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी पात्र व्यक्ति पंजीकरण से वंचित नहीं रहे। संबंधित उपखंड अधिकारी इसकी नियमित समीक्षा करें तथा प्रतिदिन इन शिविरों का औचक निरीक्षण भी करें। उन्होंने प्रत्येक क्षेत्र में प्री तथा फॉलोअप कैंप आयोजित करने के निर्देश भी दिए। पंजीकरण के प्रति जागरूकता के लिए आईईसी की सघन गतिविधियां आयोजित की जाएं तथा जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को इससे जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि संविदा कार्मिकों और लघु तथा सीमांत कृषकों के पंजीकरण के लिए भी विशेष कार्ययोजना बनाई जाए, तथा इसके
इस दौरान अतिरिक्त कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. राजा चावला जिला कलक्टर कार्यालय से, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, जिला रसद अधिकारी यशवंत भाकर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप, उपनिदेशक कृषि कैलाश चौधरी सहित अन्य अधिकारी राजीव गांधी सेवा केंद्र से तथा उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी और ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी संबंधित उपखंड क्षेत्र से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।