अधिक से अधिक ग्रामीण उठाएं महंगाई राहत शिविरों का लाभ: ऊर्जा मंत्री

श्री भाटी ने गाढवाला से किलचू सड़क नवीनीकरण कार्य का किया शिलान्यास

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर।ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को गाढ़वाला से किलचू तक सड़क नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री बजट घोषणा की अनुपालना में 6 किलोमीटर लंबी सड़क पर नब्बे लाख रूपए व्यय किए जाएंगे।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गरीब और आम आदमी की हितेषी सरकार है। सरकार का प्रयास है कि आमजन को राहत से महंगाई से राहत मिले। क्षेत्र का विकास हो और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जा सके। सरकार इसी सोच के साथ पिछले साढे 4 वर्षों से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आमजन के हित से जुड़ी अनेक योजनाएं शुरू की गई हैं तथा प्रत्येक पात्र व्यक्ति को समान रूप से इनका लाभ उपलब्ध करवाया जा रहा है।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में की गई घोषणाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए 24 अप्रैल से महंगाई राहत शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। अधिक से अधिक ग्रामीण इन शिविरों का लाभ उठाएं तथा शिविर स्थल पर पहुंचकर अपना पंजीकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि घरेलू उपभोक्ताओं को सौ यूनिट तथा किसानों को दो *हजार* यूनिट बिजली निशुल्क उपलब्ध करवाकर बड़ी राहत दी है। वहीं 76 लाख परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर तथा एक करोड़ से अधिक परिवारों अन्नपूर्णा किट उपलब्ध करवाना सरकार की संवेदनशील सोच को दर्शाता है।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र का विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में है। इसके मद्देनजर विकास के अनेक कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण से बड़ी संख्या में आमजन को राहत मिलेगी।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने गाढवाला में पेयजल समस्या के समाधान के लिए ट्यूबवेल दुरुस्त करने और आवश्यकता के नए ट्यूबवेल के प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। यहां की महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में फर्नीचर और प्रयोगशाला उपकरणों के लिए विधायक निधि से पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि पूर्व में यहां के उच्च माध्यमिक विद्यालय के लिए खेल सामग्री हेतु 15 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। यह सामग्री शीघ्र ही प्राप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि गांव-गांव से खेल प्रतिभाएं निकलें और देशभर में प्रदेश का नाम रोशन करें, ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर रामनिवास सियाग, सहीराम सियाग, जगदीश कस्वां, सार्वजनिक निर्माण के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, गाढवाला सरपंच सुमन सारण, मोहनलाल सारण, पूर्व उप प्रधान भंवर गोदारा सहित बड़ी संख्या में उपस्थित थे।