कुषवाह, काछी, सैनी, माली प्रदेष आरक्षण संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमण्डल वार्ता हेतु जायेगा जयपुर

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। कुषवाह, काछी, सैनी, माली प्रदेष आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा 21 अप्रेल से किये जाने वाले चक्काजाम आंदोलन के मद्देनजर जिला प्रषासन द्वारा राज्य सरकार के उच्चाधिकारियों से निरन्तर संपर्क कर वार्ता की जा रही है । उक्त आंदोलन के संबंध में समाज के गणमान्य नागरिकों से की जा रही निरन्तर वार्ता एवं मांगों के संबंध में शासन सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग श्री समित शर्मा को आदिनांक स्थिति से अवगत कराया जा रहा है। इस क्रम में समाज के मांग पत्रों को लेकर समाज के प्रतिनिधि मंडल को वार्ता हेतु जयपुर बुलवाया गया है, जिसमें श्री वासुदेव कुषवाहा, रामहेत कुषवाहा पूर्व प्रधान, डीके कुषवाहा, रामहेत कुषवाहा, सुरेन्द्रसिंह कुषवाहा, श्रीमती हेमलता कुषवाहा, लक्ष्मण सिंह कुषवाहा, परषराम सेवला एवं तोताराम इत्यादि का प्रतिनिधि मंडल कुषवाहा, काछी, शाक्य मौर्य, हिन्दूसमाज के लिए राज्य लवकुष कल्याण बोर्ड गठन, कुषवाहा काछी सैनी माली आदि समाज के लिए 12 प्रतिषत आरक्षण एवं राज्य में लवकुष छात्रावास निर्माण के क्रम में वार्ता हेतु जयपुर जायेगा।
कुछ लोग इस मामले में वार्ता के लिये न आगे आ रहे हैं और न ही कोई मांग रख रहे हैं। ग्राम अरौदा एवं आसपास के ग्रामीणों एवं सैनी समाज के व्यक्तियों द्वारा उपखण्ड अधिकारी नदबई को ज्ञापन देते हुए मांग की जा रही है कि ग्राम अरौदा पर आंदोलन की अनुमति नहीं दी जावे, ऐसी गतिविधियों से ग्रामीणों को आवागमन एवं दैनिक कार्र्याे में व्यवधान उत्पन्न होता है। आंदोलन के संबंध में जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारियों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में सैनी समाज सहित अन्य समाजों के प्रबुद्धजनों से समझाईष की जा रही है।
जिला प्रषासन द्वारा आमजन से अपील की गई है कि समाज की मांगों केे प्रति राज्य सरकार पूर्णतया संवेदनषील है। अतः कोई भी व्यक्ति कानून को अपने हाथ में न ले। प्रषासन एवं पुलिस द्वारा स्थिति पर निरन्तर निगरानी रखी जा रही है। यदि किसी व्यक्ति अथवा संस्था द्वारा वार्ता के बजाय हिंसा, अव्यवस्था, रोड जाम का रास्ता अपनाया जायेगा तो उनके विरूद्ध नियमानुसार कानूनी और निरोधात्मक कार्रवाई अमल में लाई जायेगी, जिससे कि जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था कायम रह सके।