जिला कलेक्टर ने रोहट व चोटिला में ‘महंगाई राहत शिविर’ व प्रशासन गावों के संग अभियान का किया अवलोकन

सरकार की विभिन्न योजनाओं की दी जानकारी, लाभार्थियों को सौपे गारण्टी कार्ड : उपखण्ड अधिकारी,विकास अधिकारी, तहसीलदार व अन्य अधिकारी रहे मौजूद

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता ने कहा कि महंगाई राहत शिविर व प्रशासन गांवों-शहरों के संग अभियान के तहत सभी परिवारों के शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन किया जाए जिससे कि सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं से प्रत्येक परिवार लाभान्वित हो सके ।

जिला कलेक्टर बुधवार को पाली जिले के रोहट व चोटिला में आयोजित ‘महंगाई राहत शिविर’ में ‘प्रशासन गांवों के संग अभियान’ में अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे ।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने शिविर का अवलोकन किया । श्री मेहता ने शिविर में आये लाभार्थियों को सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी दी ।

उन्होंने योजनाओं के बढ़े हुए लाभ लेने के लिए री- रजिस्ट्रेशन कराने पर लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड सोंपकर बधाई दी साथ ही पंजीयन काउंटर पर मौजूद कार्मिकों से पंजीयन प्रक्रिया की जानकारी लेते हुए ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन करने के निर्देश दिए । इसके लिए उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने व आईईसी गतिविधियां आयोजित कराने को कहा ।

उन्होंने प्रशासन गाँवो के संग शिविर का अवलोकन किया व शिविर में लगाये गए विभिन्न विभागों के काउंटर पर जाकर अभियान की प्रगति की जानकारी ली ।

उन्होंने शिविर में टोकन सिस्टम द्वारा लाभार्थियों को बुलाने के निर्देश दिए साथ ही छाया, पानी सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था दुरुस्थ रखने के निर्देश दिए जिससे की अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े ।

जिला कलेक्टर ने शिविर में आये ग्रामीणों को महंगाई राहत शिविर के लाभ बताते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में यह शिविर शुरू किए गए हैं जिसमें मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं के तहत योजनाओं की बढ़ी हुई राशि का लाभ प्राप्त हो सकेगा ।

इस अवसर पर रोहट उपखंड अधिकारी श्री भवरलाल जनागल, विकास अधिकारी श्री हरमन विश्नोई, तहसीलदार श्री प्रवीण चौधरी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे ।