आपदा प्रबंधन मंत्री ने भील समाज सम्मेलन में की शिरकत : मेहनतकश हैं भील समाज के लोग, युवा पीढ़ी को बनाए शिक्षित: मेघवाल

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने शनिवार को खाजूवाला के 25 केवाईडी के चक 3 केडब्ल्यूएम में भील समाज सम्मेलन में शिरकत की।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भील समाज के लोग मेहनतकश होते हैं। दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाले लोग शिक्षा और जागरूकता की कमी के कारण मुख्यधारा से दूर रहते हैं। ऐसे में जरूरत है कि यह समाज, शिक्षा से जुड़े और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लें। भील समाज के बच्चों को शिक्षित करने का आह्वान किया। साथ ही नशे से दूर रहते हुए अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करने की सीख दी। उन्होंने कहा कि समाज के लोग संगठित रहें और आपसी सद्भाव कायम रखें।
आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने की दिशा में राज्य सरकार द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। भील समाज भी अपनी बेटियों को पढ़ाएं। इससे समाज के दो घर शिक्षा की ज्योति से रोशन होंगे। उन्होंने कहा कि समाज के लिए आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि समाज के लोग भी महंगाई राहत शिविरों का लाभ उठाएं और अपना जीवन स्तर सुधारने की दिशा में पहल करें।
इस कार्यक्रम में रामेश्वरलाल गोदारा, 7 पीएचएम के ओमप्रकाश मेघवाल, माधोडिग्गी सरपंच के शौकत बलोच, 25 केवाईडी के सुरजीत सिंह घोड़ेला, 2 कालूवाला के कालूराम बावरी, भगवानाराम भील, शंकर राम मेघवाल, डायरेक्टर भोमाराम, जगदीश मेघवाल, दीपू जलंधरा आदि मौजूद रहे।