महंगाई राहत शिविरों में मौके पर निस्तारण पाकर आमजन को मिल रही राहत

जिले के सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में महंगाई राहत शिविर तथा प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान जारी

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। राज्य सरकार द्वारा आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए प्रदेश में महंगाई राहत कैम्पों तथा प्रशासन गांवों के संग व प्रशासन शहरों के संग शिविर निर्धारित कार्यक्रम अनुसार आयोजित किए जा रहे है। इसके तहत शनिवार को आयोजित कैम्पों में भी लोगों का उत्साह देखने को मिला। महंगाई राहत कैम्पों के अंतर्गत जिले में लाभार्थिंयों को 10 जन कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित गारंटी कार्ड वितरित किए गए तथा आमजन की विभिन्न समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया।
जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने बताया कि शनिवार को जिले में महंगाई राहत कैम्पों में 100 स्थाई राहत कैम्पों के साथ.साथ ग्राम पंचायतों में प्रशासन गांवों के संग एवं नगरीय वार्डाे में प्रशासन शहरों के संग शिविर आयोजित किए गए।
उन्होंने बताया कि जिले में 100 स्थाई महंगाई राहत कैम्प जिला प्रशासन द्वारा राजकीय कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जा रहे हैं। प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रशासन गांवों के संग अभियान तथा प्रत्येक नगरीय वार्ड में प्रशासन शहरों के संग अभियान के साथ 2 दिवसीय महंगाई राहत कैम्प का आयोजन हो रहा है। इस प्रकार जिले की कुल 494 ग्राम पंचायतों एवं 523 वार्डों में कैलेण्डर के अनुसार 2 दिवसीय कैम्पों का आयोजन होगा। इन कैम्पों में रजिस्ट्रेशन एवं मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरण के लिए पर्याप्त काउंटर लगाए गए हैं। गौरतलब है कि इन कैम्पों का आयोजन 30 जून तक किया जाएगा।

आज यहां आयोजित किए गए कैम्प
जिले में महंगाई राहत शिविर 6 मई को जिला मुख्यालय नागौर सहित जायल उपखंड की ग्राम पंचायत दुगोली, खींवसर उपखंड की ग्राम पंचायत बिरलोका, डीडवाना ब्लॉक की ग्राम पंचायत सिंगरावट कलां तथा मौलासर की ग्राम पंचायत बेगसर में महंगाई राहत शिविरों का आयोजन किया गया।

स्थायी कैंप निरंतर जारी
नागौर जिले में 100 स्थायी कैंप निरंतर रूप से कार्य कर रहे हैं। आमजन इन स्थायी कैंप में जाकर भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

रविवार को रहेगा कैम्पों का अवकाश
जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने बताया कि जिले में लगाए जा रहे प्रशासन गांवों एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान के साथ-साथ महंगाई राहत कैम्प एवं स्थाई महंगाई राहत कैम्पों का रविवार 7 मई को अवकाश रहेगा। उन्होंने बताया कि जिले में कैम्पों का आयोजन सप्ताह में सोमवार से शनिवार तक होगा व रविवार को अवकाश रहेगा।