मुख्यमंत्री से मिला बिजली कर्मचारियों का प्रतिनिधिमण्डल- बिजली निगमों में ओपीएस लागू करने के लिए दिया धन्यवाद

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। बिजली कर्मचारियों का प्रतिनिधिमण्डल मंगलवार को मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से मुख्यमंत्री आवास पर मिला। प्रतिनिधिमण्डल सदस्यों ने बिजली निगमों के कर्मचारियों एवं अधिकारियों को पुरानी पेंशन योजना के दायरे में लाने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया।

श्री गहलोत ने कहा कि राजकीय कर्मचारियों के लिए मानवीय दृष्टिकोण से पुरानी पेंशन योजना लागू की गई है। इससे कर्मचारियों में अपने भविष्य के प्रति सुरक्षा की भावना आई है। सेवानिवृत्ति के उपरांत कर्मचारियों का भविष्य शेयर मार्केट एवं म्यूचुअल फण्ड की अनिश्चितताओं के अधीन नहीं रखा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों के लिए ओपीएस के अतिरिक्त आरजीएचएस, वर्ष में दो बार डीपीसी, पदोन्नति के लिए अनुभव में दो साल की शिथिलता जैसे संवेदनशील निर्णय लिए गए हैं।

ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ओपीएस बहाल करने से प्रदेश में पेंशनधारियों एवं उनके आश्रितों को लाभ हुआ है। पूर्व शिक्षा मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि ओपीएस के बहाल होने से कर्मचारियों में अपने भविष्य के प्रति सुरक्षा की भावना आई है। इस अवसर पर ऊर्जा विभाग के सलाहकार श्री ए.के. गुप्ता सहित बड़ी संख्या में बिजली कर्मचारी उपस्थित थे।