सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने किया महंगाई राहत कैम्पों का किया निरीक्षण- कैम्पों में आमजन को मौके पर ही योजनाओं में राजिस्ट्रेशन करा दिलाया लाभ

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री टीकाराम जूली ने शुक्रवार को अलवर जिले के  गांव ढाकपुरी में आयोजित महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान का निरीक्षण कर विभिन्न योजनाओं में लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए। मंत्री श्री जूली ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेश में महंगाई राहत कैम्प , प्रशासन शहरों एवं गांवों के संग अभियान आयोजित करने का अनूठा फैसला लिया गया है, वह आमजन के लिए मददगार एवं लाभकारी सिद्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के दौर में राज्य सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम की प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में सराहना की जा रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैम्पों का उद्देश्य आमजन को महंगाई से राहत पहुंचाने के साथ–साथ सामाजिक एवं स्वास्थ्य की सुरक्षा भी प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि हम सबकी यह सामूहिक जिम्मेदारी है कि उम्रदराज व जरूरतमंद व्यक्ति को कैम्प तक पहुंचाकर उसका राजिस्ट्रेशन करवाएं एवं संबंधित योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करें। श्री जूली ने कहा कि आमजन जागरूक रहकर इन कैम्पों के तहत प्रमुख दस योजनाओं में राजिस्ट्रेशन कराकर योजनाओं का फायदा उठाएं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं तथा विकास को दृष्टिगत रखते हुए हर क्षेत्र को तरजीह दी है। इस दौरान उन्होंने आमजन को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी।

            मंत्री श्री जूली ने महंगाई राहत कैम्पों में आए नागरिकों से संवाद कर योजनाओं की जानकारी प्रदान कर कैम्पों का फीडबैक लिया। संवाद के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि महंगाई राहत के लिये राज्य सरकार द्वारा चलाये गए यह कैम्प आमजन के लिए संजीवनी साबित हो रहे हैं।