डॉ. कल्ला के प्रयास लाए रंग बीकानेर में एसडीएम जिला चिकित्सालय के विकास पर खर्च होंगे 65.64 लाख रुपए

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डा. बी. डी. कल्ला के प्रयासों से बीकानेर में एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय में विकास कार्यों के लिए राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम—आरआरईसीएल एवं राजस्थान सोलर पार्क डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड—आरएसडीसीएल के द्वारा सामाजिक उत्तरदायित्व फंड—सीएसआर फंड के तहत 65.64 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

उल्लेखनीय है कि ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने प्रदेश में सौर ऊर्जा क्षेत्र से जुड़ी इन दो कंपनियों को बीकानेर के एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय में विकास कार्यों के लिए सीएसआर के तहत यह राशि स्वीकृत करने के निर्देश प्रदान किए थे। इसी क्रम में यह स्वीकृति जारी की गई है।

ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने बताया कि गत 30 मार्च को राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम लिमिटेड एवं राजस्थान सोलर पार्क डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड द्वारा एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय बीकानेर के तहत राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी के साथ इस आशय का एमओयू किया गया है,जिसके तहत जिला चिकित्सालय में अलग-अलग विकास कार्य करवाए जाएंगे।

डॉ. कल्ला ने बताया कि जिला चिकित्सालय के पीएनसी वार्ड की क्षतिग्रस्त छत को नए सिरे से तैयार करने पर 19.14 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इसी प्रकार ऑपरेशन थिएटर में वेटिंग हॉल के निर्माण सहित विस्तार और पुनर्निर्माण कार्यों पर 16.65 लाख् रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि चिकित्सालय के आईसीयू वार्ड के रिनोवेशन तथा पुराने शौचालयों की मरम्मत पर 15.35 लाख रुपये तथा कैंटीन और किचन एरिया में निर्माण कार्यों पर 14.5 लाख रुपये व्यय होंगे।

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला को बीकानेर के एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय में इन विस्तार कार्यों के बारे में राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक तथा राजस्थान सोलर पार्क डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ. सुबोध अग्रवाल ने पत्र लिखकर अवगत कराया है कि दोनों कंपनियों द्वारा क्रमश: 46.50 लाख एवं 19.14 लाख रुपये की राशि चिकित्सालय के तहत राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी को हस्तांतरित कर दी गई है।

डॉ. कल्ला ने बताया की एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय, बीकानेर के प्रबंधन को मरीजों की सुविधाओं लिए स्वीकृत इस राशि से विस्तार एवं विकास कार्यों को आरम्भ कर शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।