जिले में शुक्रवार को आयोजित हुए महंगाई राहत शिविर, लाभार्थियों को वितरित किए मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। राज्य सरकार द्वारा आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए प्रदेश में महंगाई राहत कैम्पों तथा प्रशासन गांवों के संग व प्रशासन शहरों के संग शिविर निर्धारित कार्यक्रम अनुसार आयोजित किए जा रहे है। इसके तहत जिले में शुक्रवार को भी निर्धारित स्थानों पर कैम्पों का आयोजन किया गया तथा आमजन का रजिस्ट्रेशन कर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए गए। साथ ही इस दौरान आयोजित हो रहे प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग शिविरों में आमजन की बिजली, पानी, भूमि बंटवारें व परिवर्तन, भरण पोषण तथा विकलांगता प्रमाण पत्र, पेंशन से जुड़ी विभिन्न समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस दौरान लाभार्थियों ने विभिन्न समस्याओं से राहत मिलने पर राज्य सरकार का आभार जताया।
जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने बताया कि शुक्रवार को जिले में महंगाई राहत कैम्पों में 100 स्थाई राहत कैम्पों के साथ-साथ ग्राम पंचायतों में प्रशासन गांवों के संग एवं नगरीय वार्डो में प्रशासन शहरों के संग शिविर आयोजित किए गए।
उन्होंने बताया कि जिले में 100 स्थाई महंगाई राहत कैम्प जिला प्रशासन द्वारा राजकीय कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जा रहे हैं। प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रशासन गांवों के संग अभियान तथा प्रत्येक नगरीय वार्ड में प्रशासन शहरों के संग अभियान के साथ 2 दिवसीय महंगाई राहत कैम्प का आयोजन हो रहा है। इस प्रकार जिले की सभी 497 ग्राम पंचायतों एवं 523 नगरीय वार्डों में कैलेण्डर के अनुसार 2 दिवसीय कैम्पों का आयोजन होगा। इन कैम्पों में रजिस्ट्रेशन एवं मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरण के लिए पर्याप्त काउंटर लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन कैम्पों का आयोजन 30 जून तक किया जाएगा।

आज यहां आयोजित हुए शिविर
नागौर जिले में महंगाई राहत शिविर शुक्रवार को जिला मुख्यालय सहित ग्राम पंचायत चूंटीसरा व बालवा तथा मूंडवा उपखंड की ग्राम पंचायत झुझंडा व कड़लू, उपखण्ड जायल की ग्राम पंचायत खाटू कलां व पिण्डिया, खींवसर की खुण्डाला, डेगाना की गुणसली व जाखेड़ा, डीडवाना की दयालपुरा व मौलासर की फोगड़ी, मकराना की लोरोली व आसरवा ग्राम पंचायत में आयोजित किए गए।

3 जून को यहां आयोजित होंगे शिविर
नागौर जिले में महंगाई राहत शिविर शनिवार को जिला मुख्यालय सहित उपखण्ड जायल की ग्राम पंचायत पिण्डिया, खींवसर की खुण्डाला, डीडवाना की दयालपुरा व मौलासर की फोगड़ी ग्राम पंचायत में आयोजित किए जाएंगे।