स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा विभिन्न गतिविधियां आयोजित : शपथ दिलाई, सुनाया मैं ‘भारत हूं’ गीत

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा गुरुवार को विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई। रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित जिला उद्योग संघ कार्यालय में डॉ.भीमराव अंबेडकर राजस्थान दलित,आदिवासी उद्यम प्रोत्साहन योजना के जिला स्तरीय शिविर में जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने प्रतिभागियों को शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई। उन्होंने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में मतदान की महत्ता की जानकारी दी एवं मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में नाम जुड़वाने से वंचित न रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी.पी. पच्चीसिया, स्वीप प्रकोष्ठ के पवन खत्री, सुधीर मिश्रा, जनसंपर्क कार्यालय की स्वीप प्रभारी निकिता भाटी मौजूद रहे।
इसी प्रकार अंतर्राष्ट्रीय ऊंट दिवस पर राष्ट्रीय उष्ट्र अनुसंधान केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में मतदान के प्रति जागरूकता की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में ‘मैं भारत हूं’ गीत का प्रसारण भी किया गया। स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी ने वोटर हेल्पलाइन ऐप सहित विभिन्न डिजिटल माध्यमों की जानकारी दी और स्वीप के तहत आयोजित होने वाली विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया।
इस दौरान डॉ.टी.के.गहलोत, राष्ट्रीय उष्ट्र अनुसंधान केंद्र के निदेशक डॉ.आर्त्त बन्धु साहू, डॉ.आर के सावल, केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी विभाग के देवांश, पर्यटन विभाग के उपनिदेशक अनिल राठौड़,
सहायक निदेशक कृष्ण कुमार, सहायक पर्यटन अधिकारी
पवन पंचारिया मौजूद रहे।