भारत दुनियां की बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर : डॉ पूनिया : भाजपा का प्रबुद्धजन सम्मेलन सम्पन्न

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। मोदी शासन में भारत ,दुनिया की 5 वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के बाद 2027 में तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है और 2047 तक भारत दुनियां की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा । यह उदगार राजस्थान विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष डॉ सतीश पूनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के 9 साल पूर्ण होने पर राष्ट्रव्यापी महा जनसंपर्क अभियान के तहत आज रविवार को बीकानेर के रविंद्र रंगमंच में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए व्यक्त किए । उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों की बदौलत आज भारत हर क्षेत्र में उन्नति कर रहा है । आज भारत विश्व की सबसे बड़ी अर्थ व्यवस्था में शुमार हो रहा है ।पूनिया ने रक्षा,वित,विदेश नीति, उज्जवला योजना सहित अन्य योजनाओं को विस्तार से बताया ।
पूनिया ने उपस्थित प्रबुद्धजनों के साथ संवाद किया । संवाद में उपस्थित जनों ने एक एक करके मोदी सरकार की उपलब्धियां बताई । इस अवसर पर डॉ पूनिया ने आपातकाल मे लोकतंत्र सेनानियों के योगदान का स्मरण किया ।
प्रदेशमंत्री श्रवण सिंह बगड़ी ने मोदी सरकार द्वारा भारत के आर्थिक सामरिक और गरीबों के उत्थान के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से बताया । बगड़ी ने कांग्रेस शासन में हुए भष्टाचार को जनता के सामने रखा । उन्होने उपस्थित प्रबुद्धजनों से मोदी सरकार की उपलब्धियों को आम जन तक पहुंचने की अपील की ।
कार्यक्रम के संयोजक डॉ सुरेंद्रसिंह शेखावत ने मोदी सरकार के नौ साल की नौ उपलब्धियों के बारे में बताते हुए 2014 से 2023 के बीच हरेक क्षेत्र में हुई प्रगति का विगत बार ब्यौरा दिया । शेखावत ने कहा कि मोदी केबिनेट में बीकानेर को प्रतिनिधित्व देना बीकानेर के लिए बड़ी उपलब्धि है । शेखावत ने आपातकाल की बरसी पर लोकतंत्र सेनानियों को स्मरण किया ।
प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सुधीर केवलिया ने आपात काल के विषय पर विस्तार से बात रखी ।
स्वागत भाषण जिला अध्यक्ष विजय आचार्य ने दिया और धन्यवाद ज्ञापन देहात महामंत्री कुंभाराम सिद्ध ने किया ।
इस अवसर पर विधायक बिहारीलाल बिश्नोई,पूर्व विधायक विश्वनाथ मेघवाल, मेयर सुशीला कंवर , शहर प्रभारी डॉ दशरथसिंह शेखावत , देहात प्रभारी ओम सारस्वत , पूर्व जिलाध्यक्ष रामगोपाल सुथार, ताराचंद सारस्वत, एड मुमताज अली भाटी के अलावा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बिहारी सिंह राठौड़ मंच पर मौजूद रहे । कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत शिक्षाविद, डॉक्टर, इंजीनियर, एडवोकेट, चार्टर्ड अकाउंटेंट और शिक्षकों ने भाग लिया ।

लोकतंत्र सेनानियों का हुआ सम्मान : आपातकाल की बरसी पर कार्यक्रम में आपातकाल के दौरान पुलिस प्रताड़ना का शिकार हुए लगभग एक दर्जन लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान किया गया । डॉ सतीश पूनिया ने माला पहनाकर सम्मान दिया ।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण की : भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर सेवानिवृत्त राज्य कर्मचारी मोहनलाल लोहिया बाल्मीकि ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की । डॉ सतीश पूनिया ने उन्हें पार्टी का दुपट्टा पहना भाजपा की सदस्यता दिलाई ।