राज्यस्तरीय लाभार्थी उत्सव कार्यक्रम सोमवार को : जिला कलेक्टर ने बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। लाभार्थी उत्सव पालनहार योजना के तहत पात्र लाभार्थियों के खाते में पेंशन सहायता राशि वितरण करने का जिला स्तरीय कार्यक्रम सोमवार को आयोजित होगा।

जिला कलक्टर श्री नमित मेहता मे बताया कि सोमवार को दोपहर 12 बजे माली समाज भवन मे लाभार्थी उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। राज्य स्तरीय समारोह का वीडियोवाल पर लाईव प्रसारण करने के साथ ही जिलास्तरीय समारोह में जिला लाभार्थियों को भी योजना का लाभ वितरण किया जाएगा। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, लाभार्थी एवं अधिकारीगण व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

जिला कलेक्टर ने रविवार को अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने लाभार्थियों के लाने व ले जाने की व्यवस्था, भोजन पैकेट, पेयजल, हवा व संभावित बारिश से बचाव वीडियो वाल, साउड व माईक व्यवस्था के साथ ब्रांडिंग करने के भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जन‌प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के साथ ही बैठक की पुख्ता व्यवस्था की जाए।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिक विभाग के उप निदेशक जे पी अरोड़ा ने बताया कि जिले में पालनहार योजना से 10743 व्यक्ति पालनहार एवं 18744 बच्चे लाभान्वित होंगे। उन्होंने बताया कि 0-6 आयुवर्ग के बच्चों को अब 500 रुपए की जगह 750 रुपए तथा 6 से 18 आयुवर्ग के बच्चों को एक हजार रुपए के स्थान पर एक हजार पांच सौ रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर चन्द्रभान सिंह भाटी, एडीएम सिलिंग जब्बर सिंह, सीईओ श्रीमती दिप्ती शर्मा, जिला रसद अधिकारी पूजा सेक्सना, आयोजना अधिकारी रामदयाल राठौड़, सहकारिता विभाग के रजिस्टार ओमपाल सिंह भाटी, जिला शिक्षा अधिकारी सोहनलाल भाटी, खेल अधिकारी लहरी दास वैष्णव सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहें।

कलक्टर ने दिए निर्देश

जिला कलेक्टर श्री मेहता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार के निर्देश की पालना में सभी संबंधित अधिकारी, अन्नपूर्णा फूडपेक्ट वितरण योजना, राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक / खेलों के आयोजन के संबंध में सौंपे गए दायित्व के अनुसार सभी तैयारियां पूर्ण करलें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा ‘फूड पैकेट योजना के तहत पात्र व्यक्तियों को अच्छी क्वॉलिटी का खाद्य सामग्री 27 जुलाई से वितरित की जानी है इसके संबंध में जिला रसद अधिकारी व सहकारिता विभाग समय रहते रूपरेखा तैयार कर आवश्यक व्यवस्था करे। साथ ही राज्य सरकार द्वारा जारी सभी निर्देशों की पालना की जाए। राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेलों के तहत एक प्रतियोगिताओं मे खिलाडियो का पंजीकरण, टीमों का गठन, खेल सामग्री, मैदान संबंधी व्यवस्था के साथ पेयजल व शौचालय की उपयुक्त व्यवस्था होना जरुरी है।

उन्होंने युवा महोत्सव कार्यक्रम के सफल के क्रियान्ययन की बात कहीं।