श्रीकोलायत को मिली 02 उच्च माध्यमिक विद्यालयों की सौगात : ऊर्जा मंत्री की अनुशंषा पर रा.उ.प्रा.वि. खजोड़ा व सालासर उ.मा.वि. स्तर पर क्रमोन्नत : ग्रामवासियों ने जताया आभार

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंषा पर श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के दो विद्यालयों को उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत किया गया है।
ऊर्जा मंत्री श्री भाटी ने बताया कि निदेशक माध्यमिक शिक्षा राजस्थान द्वारा क्रमोन्नति आदेश जारी किए गए हैं। आदेशानुसार रा.उ.प्रा.वि. खजोड़ा ग्राम पंचायत नान्दड़ा तथा रा.उ.प्रा.वि. सालासर ग्राम पंचायत नाईयों की बस्ती पंचायत समिति श्रीकोलायत को राजकीय उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत किया गया है। इन दोनों विद्यालयों में इसी सत्र 2023-24 में क्रमोन्नत कक्षा 09 व 10 में प्रवेश एवं शिक्षण प्रारम्भ कर दिया जाएगा तथा वर्तमान में कार्यरत शिक्षकों को ही विषय एवं पदवार वर्तमान विद्यालय में ही समायोजित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों के क्रमोन्नयन से इन गांवों के विद्यार्थियों को आगे की शिक्षा के लिए अन्यत्र जाना नहीं पड़ेगा तथा ग्राम में ही कक्षा 12 तक अध्ययन कर सकेंगे। श्री भाटी ने कहा कि बालिकाओं के लिए यह विशेष सौगात है क्योंकि दूरी के कारण बालिकाओं को कई बार ड्राप आउट का सामना करना पड़ता हैं और कई बालिकाएं शिक्षण से वंचित रह जाती थीं।
ग्रामवासियों ने जताया आभार – दोनों ग्रामों में विद्यालय क्रमोन्नति की सूचना पर ग्रामवासियों ने ऊर्जा मंत्री का आभार व्यक्त किया। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र को विद्यालय एवं महाविद्यालय की नवीन स्वीकृतियां मिली है इसके लिए वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला का आभार प्रकट करते हैं।