पंचायतराज जनप्रतिनिधि लेंगे तम्बाकू मुक्त जीवन जीने की शपथ : ग्राम पंचायतों की साधारण सभा में 5 को पारित होंगे प्रस्ताव

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद ने विकास अधिकारियों को दिए निर्देश : पद्मश्री हिम्मता राम भांभू ने की अपील

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। तम्बाकू मुक्त युवा अभियान में एक और महत्वपूर्ण कड़ी जुड़ने जा रही है, जो नागौर में नषावृति के विरूद्ध लड़े जा रहे इस युद्ध में पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण भी जुड़ने जा रहे हैं। जी हां, तम्बाकू मुक्त युवा अभियान-2023 के तहत 05 जुलाई को जिले की समस्त ग्राम पंचायतों की साधारण सभा में सरपंच, वार्ड पंच तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण तम्बाकू मुक्त जीवन जीने की शपथ लेंगे। यही नहीं ग्राम पंचायतों की साधारण सभा में तम्बाकू मुक्त ग्राम पंचायत के प्रस्ताव पारित होंगे। इस संबंध में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद रणजीतसिंह गोदारा ने यह गतिविधियां सुनिष्चित करवाने के लिए समस्त विकास अधिकारियों को दिषा-निर्देष जारी कर दिए हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेश वर्मा ने बताया कि तम्बाकू मुक्त युवा राजस्थान अभियान को लेकर जागरूकता गतिविधियां निरंतर जारी है। युवा पीढ़ी को तम्बाकू की लत से बाहर लाने और उसे स्वस्थ जीवन जीने की राह पर ले जाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं। पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त से लेकर प्रषासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि, धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों से जुड़े प्रतिनिधि व हास्य कलाकार इस युवाओं को तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान में अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

पद्मश्री हिम्मताराम भांभू ने मंगलवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, नागौर के सोषल मीडिया प्लेटफार्म पर अपना वीडियो संदेष जारी कर यहां के आमजन विषेषकर पंचायतराज जनप्रतिनिधियों और युवाओं से अपील की है कि वे अपने जीवन को तम्बाकू मुक्त रखें व अपनी पंचायत को तम्बाकू मुक्त ग्राम पंचायत बनाने का संकल्प पूरा करें।